Move to Jagran APP

पैगंबर के कार्टून को लेकर फ्रांस से चिढ़ा है पाकिस्तान, इमैनुअल मैक्रों के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन

पैगंबर के कार्टून को लेकर पैदा हुए विवाद के चार महीने बाद भी फ्रांस और पाकिस्तान के संबंध विषषाक्त बने हुए हैं। पाकिस्तान की कट्टरपंथी पार्टी तहरीक-ए-लबैक पाकिस्तान ने फ्रांस के राजदूत को निकालने फ्रांस के साथ संबंध खत्म करने की मांग की है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 08:25 AM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 08:25 AM (IST)
पैगंबर के कार्टून को लेकर फ्रांस से चिढ़ा है पाकिस्तान, इमैनुअल मैक्रों के खिलाफ सड़कों पर प्रदर्शन
फ्रांस विरोधी मांगों को संसद में ले जाने के इमरान के फैसले को मैक्रों सरकार ने गंभीरता से लिया।

पेरिस, एएनआइ। पैगंबर के कार्टून को लेकर पैदा हुए विवाद के चार महीने बाद भी पाकिस्तान फ्रांस से चिढ़ा हुआ है। पेरिस से प्रकाशित होने वाले अखबार ली फिगारो के मुताबिक इसके चलते पाकिस्तान की सड़कों पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन हुए।

loksabha election banner

पाकिस्तान की घोर कट्टरपंथी पार्टी तहरीक-ए-लबैक पाकिस्तान (टीएलपी) द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शनों में फ्रांस के राजदूत को निकालने, फ्रांस के साथ संबंध खत्म करने और फ्रांसीसी सामान का बहिष्कार करने की मांग की गई थी।

हाल ही में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कहा था कि उनकी सरकार टीएलपी के मांगों को 20 अप्रैल से पहले संसद में रखेगी। टीएलपी ने मांगें नहीं मानने पर इस्लामाबाद में धरने की धमकी दी है। एलसी पैलेस के एक सूत्र के मुताबिक इस मामलो को संसद में ले जाने के पाकिस्तान सरकार के फैसले को गंभीरता से लिया गया है। एलसी पैलेस फ्रांस के राष्ट्रपति का सरकारी आवास है।

अखबार ने एक सूत्र को उद्धृत करते हुए कहा कि पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शनों के दौरान मैक्रों के खिलाफ अपमानजनक व्यक्तिगत टिप्पणियां की गई थीं। इसे बहुत गंभीरता से लिया गया था। अब पाकिस्तान सरकार राजदूत के निकालने के सवाल को संसद में रखना चाहती है। इसे भी बहुत गंभीरता से लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.