Move to Jagran APP

नाइजीरियाई राष्ट्रपति के सहयोगी हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। वायरस का संक्रमण हर किसी को अपनी चपेट में ले रहा है। नाइजीरियाई राष्ट्रपति के शीर्ष मीडिया सहयोगी गरबा शेहू कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।‌ उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी है।

By Ashisha RajputEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 04:29 AM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 04:29 AM (IST)
नाइजीरियाई राष्ट्रपति के सहयोगी हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट
नाइजीरियाई राष्ट्रपति के सहयोगी हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद को किया आइसोलेट

अबूजा, रायटर। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। वायरस का संक्रमण हर किसी को अपनी चपेट में ले रहा है। नाइजीरियाई राष्ट्रपति के शीर्ष मीडिया सहयोगी गरबा शेहू कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।‌ उन्होंने खुद इस बात की जानकारी दी है। कोरोना का पॉजिटिव रिजल्ट आने के बाद आइसोलेशन में हैं। बता दें कि शेहू का कोविड-19 का शुरुआती इलाज प्रारंभ कर दिया गया है।

loksabha election banner

क्या है राष्ट्रपति के सहयोगी ने

नाइजीरियाई राष्ट्रपति के सहयोगी गरबा शेहू, जो 50 वर्ष के हैं। वह 79 वर्षीय राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी के तत्काल शीर्ष मीडिया सहयोगी है। उन्होंने कहा, 'मैं केवल इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि मैं कोविड -19 से संक्रमित हूं और आइसोलेशन में इलाज कर रहा हूं।' वहीं कई स्थानीय समाचार पत्रों ने बताया कि बुहारी के कुछ सहयोगियों और शीर्ष अधिकारियों ने वायरस को अनुबंधित किया है, जिसमें सूचना मंत्री लाई मोहम्मद भी शामिल हैं।

अन्य अधिकारी हैं सुरक्षित

एक प्रेसीडेंसी के प्रवक्ता ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि क्या कोई अन्य अधिकारी या मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित था और क्या मंगलवार को बूस्टर खुराक प्राप्त करने वाले बुहारी का परीक्षण किया गया है। आपको बता दें कि बुहारी और कुछ मंत्रियों ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा की मेजबानी के बाद दुबई और तुर्की में शिखर सम्मेलन में भाग लिया था, जब दक्षिणी अफ्रीका और हांगकांग में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पता चला था।

नाइजीरिया, में अब तक कोरोना वायरस से 2,993 मौतें हुई हैं, साथ ही 234,709 पुष्ट मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसे में वायरस का नया वेरिएंट ओमीक्रोन देश की चिंता बढ़ा रहा है। दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों के बीच ओमिक्रोन संस्करण के अपने पहले मामलों की पुष्टि के बाद देश ने इस महीने बूस्टर डोज की पेशकश शुरू कर दी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.