Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड पीएम बोलीं- आकलैंड में हुए आतंकी हमले में कुल 7 लोग हुए घायल, तीन की हालत गंभीर

टीवीएनजेड न्यूज आउटलेट की एक प्रेस कांन्फ्रेंस में अर्डर्न ने कहा हम अब जानते हैं कि कल कुल सात लोग घायल हुए थे। पांच लोग अस्पताल में भर्ती हैं तीन की हालत गंभीर है। बता दें कि हमलावर को हमले वाली जगह पर ही पुलिस दस्ते ने मार गिराया था।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 11:18 AM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 11:18 AM (IST)
न्यूजीलैंड पीएम बोलीं- आकलैंड में हुए आतंकी हमले में कुल 7 लोग हुए घायल, तीन की हालत गंभीर
न्यूजीलैंड पीएम बोलीं- आकलैंड में हुए आतंकी हमले में कुल 7 लोग हुए घायल, तीन की हालत गंभीर

आकलैंड, एएनआइ। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने शनिवार को कहा कि आकलैंड शहर में हुए आतंकवादी हमले में कुल सात लोग घायल हो गए है, जिनमें तीन की हालत गंभीर है। बता दें कि बीते दिन शुक्रवार को, एक व्यक्ति ने आकलैंड की एक सुपरमार्केट में चाकू से कई लोगों पर हमला किया, जिसे अर्डर्न ने आतंकवाद अटैक करार दिया था।

loksabha election banner

टीवीएनजेड न्यूज आउटलेट की एक प्रेस कांन्फ्रेंस में अर्डर्न ने कहा, 'हम अब जानते हैं कि कल कुल सात लोग घायल हुए थे। पांच लोग अस्पताल में भर्ती हैं, तीन की हालत गंभीर है।' बता दें कि हमलावर को हमले वाली जगह पर ही पुलिस दस्ते ने मार गिराया था। यह हमलावर 2011 में श्रीलंका से न्यूजीलैंड पहुंचा था और पुलिस के मुताबिक अपने चरमपंथी विचारों पर काम करता था।

पीएम अर्डर्न ने बीते दिन कहा था कि इस हमलावर का जुड़ाव आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) से था। राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियां उससे वाकिफ थीं और उस पर बराबर नजर रख रही थीं, लेकिन कानून के दायरे में बंधे होने से उसे तब जेल में नहीं डाला जा सकता था। बताया गया कि न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर आकलैंड के सुपरमार्केट काउंटडाउन में यह हमला दोपहर 2.40 मिनट पर हुआ।

वहीं, अभी तक हमले के पीछे की वजह साफ नहीं हो सकी है। ऐसी ही घटना मार्च 2019 न्यूजीलैंड के डुनेडिन में हुई थी, जब एक सुपरमार्केट में हमला हुआ था। इस दौरान हमलावर ने चाकू मारकर सुपरमार्केट के भीतर चार लोगों को घायल कर दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.