Move to Jagran APP

इजरायल में नेतन्याहू फिर बहुमत से दूर, गठबंधन को मिली सिर्फ 58 सीटें

नेतन्याहू के दक्षिणपंथी गठबंधन को सिर्फ 58 सीटें मिली हैं जो बहुमत के 61 सीट के आंकड़ें से कम हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 07:39 AM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 07:39 AM (IST)
इजरायल में नेतन्याहू फिर बहुमत से दूर, गठबंधन को मिली सिर्फ 58 सीटें
इजरायल में नेतन्याहू फिर बहुमत से दूर, गठबंधन को मिली सिर्फ 58 सीटें

येरुशलम, एपी। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू एक बार फिर बहुमत से दूर रह गए हैं। गुरुवार को आए अंतिम परिणामों में इसकी पुष्टि हो गई। उनके बहुमत से दूर रह जाने की वजह से साल भर से जारी राजनीतिक गतिरोध और लंबा खिंचेगा और नेतन्याहू की स्थिति कमजोर हो जाएगी क्योंकि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर मुकदमा चलाया जाना है।

loksabha election banner

सोमवार को हुए मतदान में नेतन्याहू निर्णायक जीत की अपेक्षा कर रहे थे और शुरुआती एक्जिट पोल में उनकी लिकुड पार्टी और छोटी धार्मिक व राष्ट्रवादी पार्टियों का गठबंधन 60 सीटें हासिल करता दिख रहा था जो नई सरकार के गठन के लिए आवश्यक बहुमत से सिर्फ एक सीट कम है। गुरुवार को घोषित अंतिम नतीजों में लिकुड पार्टी को 36 सीटें और उनकी प्रतिद्वंद्वी ब्लू एंड व्हाइट पार्टी को 33 सीटें मिली हैं। नेतन्याहू के दक्षिणपंथी गठबंधन को सिर्फ 58 सीटें मिली हैं जो बहुमत के 61 सीट के आंकड़ें से कम हैं।

कोरोना से बचने के लिए इजरायली करेंगे ‘नमस्ते’

कोरोना से बचने के लिए इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने लोगों को एक-दूसरे के अभिवादन के लिए पारंपरिक रूप से हाथ मिलने की जगह भारतीय परंपरा ‘नमस्ते’ को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया है। इजरायल के पीएम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए उपाय अपनाने पर बात की। इस दौरान इजरायल के लोगों से अभिवादन के लिए भारतीय अंदाज यानी 'नमस्ते' करने को कहा

आपको बता दें कि मेडिकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक कोरोना संक्रमित व्यक्ति से 2 से ढाई फीट की दूरी रखनी जरूरी है। संक्रमण से बचने के लिए कोरोना के मरीज के एकदम पास ना जाएं, हाथ ना मिलाएं। संभव हो तो मास्क का इस्तेमाल करें। समय-समय पर अपने हाथों को ठीक तरह से धोते रहें। गौर करने वाली बात है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 3,200 लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.