Move to Jagran APP

बढ़ते कोरोना संक्रमण से खराब स्थिति को देखते हुए नेपाल ने संयुक्त राष्ट्र से मांगी मदद

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने संयुक्त राष्ट्र व अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से मदद मांगी है। उन्होंने कहा कि जो हमारे पास साधन हैं उनमें बेहतर करने का प्रयास कर रहे हैं। हम समझते हैं ये साधन अपर्याप्त हैं। हमने वैक्सीन जीवन रक्षक दवाओं और उपकरणों की मदद मांगी है।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 05:54 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 05:54 PM (IST)
बढ़ते कोरोना संक्रमण से खराब स्थिति को देखते हुए नेपाल ने संयुक्त राष्ट्र से मांगी मदद
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की फाइल फोटो

काठमांडू, एजेंसियां। नेपाल में कोरोना संक्रमण के कारण तेजी से खराब होती स्थिति को देखते हुए सरकार ने संयुक्त राष्ट्र (UN) व अन्य अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से मदद मांगी है। इधर अमेरिका ने आवश्यक राजनयिकों के अलावा विदेश विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को परिवार सहित नेपाल छोड़ने की अनुमति दे दी है।

loksabha election banner

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने संयुक्त राष्ट्र व अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से मदद मांगी है। उन्होंने कहा कि जो हमारे पास साधन हैं, उनमें बेहतर करने का प्रयास कर रहे हैं। हम समझते हैं, ये साधन अपर्याप्त हैं। हमने वैक्सीन, जीवन रक्षक दवाओं और उपकरणों की मदद मांगी है। नेपाल ने भारत, चीन, अमेरिका और यूरोपीय यूनियन से भी सहायता की अपील की है।

अमेरिका ने अपने विदेश विभाग के जरूरी अधिकारियों के अलावा सभी से कहा है कि वे परिवार सहित नेपाल छोड़ सकते हैं। अमेरिका ने अपने नागरिकों से कहा है कि वे नेपाल की यात्रा से बचें। वहां संक्रमण से बचने के लिए जरूरी दवाओं तक का अभाव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.