Move to Jagran APP

सिंगापुर : कोरोना काल में छूट रही भारतीयों की नौकरियां, वापस आने के लिए हर दिन 100 लोग करवा रहे पंजीकरण

भारतीय उच्चायुक्त ने बताया कि नोवल कोरोना वायरस के कारण लगभग सभी व्यवसाय कार्यबल में कटौती कर रहे हैं ऐसे में कई भारतीय अब स्वदेश लौटने लगे हैं।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 08:49 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 08:49 AM (IST)
सिंगापुर : कोरोना काल में छूट रही भारतीयों की नौकरियां, वापस आने के लिए हर दिन 100 लोग करवा रहे पंजीकरण
सिंगापुर : कोरोना काल में छूट रही भारतीयों की नौकरियां, वापस आने के लिए हर दिन 100 लोग करवा रहे पंजीकरण

सिंगापुर, पीटीआई। कोरोना काल में सिंगापुर में काम करने वाले कई भारतीय अपने देश वापस आने लगे हैं। भारतीय उच्चायुक्त ने बताया कि नोवल कोरोना वायरस के कारण लगभग सभी व्यवसाय कार्यबल में कटौती कर रहे हैं ऐसे में कई भारतीय नौकरी छूटने के बाद अब स्वदेश लौटने लगे हैं।

loksabha election banner

भारतीय उच्चायुक्त पी कुमारन ने बुधवार को जानकारी दी कि हर दिन लगभग 100 भारतीय नागरिक अपने देश वापस लौटने के लिए उच्चायोग में पंजीकरण करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक 1,100 से ज्यादा भारतीयों द्वारा रजिस्ट्रेशन करवाया जा चुका है। उन्होंने बताया कि भारत द्वारा चलाए जा रहे 'वंदे भारत मिशन' के तहत स्पेशल फ्लाइट्स का प्रबंध किया गया है। इसके अलावा लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए अन्य फ्लाइट्स की भी व्यवस्था की जा रही है। ताकि जिन लोगों की नौकरियां छूट गई हैं या कोई अपनी परिवार से मिलना चाहता है या मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए जाना चाहता है तो उनकी मदद की जा सके।

कुमारन ने कहा कि उच्चायोग पर्याप्त प्रत्यावर्तन उड़ानों को सुनिश्चित करने के लिए काम करना जारी रखेगा, भले ही सिंगापुर और भारत के बीच औपचारिक उड़ानें फिर से शुरू नहीं हुई हैं। कुमारन ने यह भी बताया कि उच्चायोग ने मई के बाद से 120 विशेष उड़ानों की व्यवस्था करके 17,000 से अधिक भारतीय नागरिकों को भारत वापस भेजा है। बता दें कि मई महीने में भारत सरकार ने वंदे भारत मिशन की शुरूआत की थी, जिसके तहत विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को अपने देश वापस लाया जा रहा है। सरकार के इस कदम से लाखों लोगों को फायदा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.