Move to Jagran APP

Coronavirus Lockdown: इटली 15 अक्टूबर तक लॉकडाउन, 31 जुलाई को खत्म हो रही थी डेडलाइन

Coronavirus Lockdown इटली 15 अक्टूबर तक कोरोना वायरस लॉकडाउन को बढ़ाएगा। इसकी समय सीमा 31 जुलाई को समाप्त हो रही थी।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 11:56 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 12:25 PM (IST)
Coronavirus Lockdown: इटली 15 अक्टूबर तक लॉकडाउन, 31 जुलाई को खत्म हो रही थी डेडलाइन

रोम, आइएनएस। Lockdown, यूरोप समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। कोरोना वायरस के कहर के बीच इटली में लॉकडाउन को 15 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे(Giuseppe Conte) ने मंगलवार को सीनेट में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि इटली 15 अक्टूबर तक कोरोना वायरस लॉकडाउन को बढ़ाएगा। फिलहाल इटली में जारी लॉकडाउन की समय सीमा 31 जुलाई को समाप्त हो रही थी, लेकिन सरकार ने इसे आगे बढ़ा दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कोंटे की बातों का उल्लेख करते हुए कहा, कॉन्टे ने कहा- हालांकि, कोरोना महामारी का चक्र और उसके राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा पर प्रभावन में काफी कमी आई है, लेकिन डाटा हमें बताता है कि हमारे देश में वायरस का प्रसार जारी है।

loksabha election banner

लॉकडाउन सरकारी अधिकारियों को कोरोना वायरस के नए प्रकोप को कम करने और आपातकालीन फरमानों के उपयोग के माध्यम से धन आवंटित करने के लिए जल्दी से कार्य करने की अस्थायी शक्ति प्रदान करता है। इसमें विशिष्ट यात्रा प्रतिबंध और शारीरिक दूरी और मास्क पहनने की आवश्यकताएं भी शामिल हैं। कोंटे ने कहा कि कोरोना वायरस लॉकडाउन का विस्तार यह आश्वासन देगा कि सरकार स्थिति के बिगड़ने पर सुरक्षा के लिए तत्पर रहती है और हस्तक्षेप करने के लिए तैयार रहती है। लेकिन आपातकाल की स्थिति का विस्तार जरूरी नहीं है कि वर्तमान स्थिति के विशिष्ट नियमों को विस्तारित किया जाएगा। नई अवधि के लिए शर्तों पर मंत्रिपरिषद के सदस्यों द्वारा बातचीत की जाएगी।

गौरतलब है कि इटली कोरोना वायरस का प्रकोप झेलने वाला पहला यूरोपीय देश था। हालांकि संक्रमण दर और हाल के हफ्तों में मृत्यु दर में बड़े तौर पर सुधार हुआ है, इटली में 35,000 से अधिक मौतें हुई हैं जबकि आधिकारिक आंकड़ों से पता चलता है कि लगभग 2,50,000 लोग प्रकोप से संक्रमित हुए हैं, जिनमें से लगभग 200,000 लोग ठीक हो चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.