Move to Jagran APP

रॉकेट हमलों के बाद इजरायली विमान ने हमास में किया हमला

एक दिन पहले गाजा में हुए हवाई हमले के बाद पिछले 24 घंटे में यह दूसरी जवाबी कार्रवाई के हमले को अंजाम दिया गया।

By Srishti VermaEdited By: Published: Sat, 03 Feb 2018 04:00 PM (IST)Updated: Sun, 04 Feb 2018 07:43 AM (IST)
रॉकेट हमलों के बाद इजरायली विमान ने हमास में किया हमला
रॉकेट हमलों के बाद इजरायली विमान ने हमास में किया हमला

यरूशलम (एएफपी)। दक्षिणी गाजापट्टी में हमास के परिसर में इजरायली विमान ने हमला किया। बताया जा रहा है कि फिलीस्तीनियों की तरफ से यहूदी राज्य में किए गए रॉकेट हमले के बाद इजरायल की तरफ से ये जवाबी हमला किया गया। इजरायली सेना ने ये जानकारी दी। "दक्षिणी इज़राइल पर हमले की प्रतिक्रिया में लड़ाकू विमानों ने दो सैन्य संरचनाओं पर हमास के परिसर में हमला बोला। सेना ने आगे के बयान में कहा।

loksabha election banner

हालांकि दोनों ओर से किसी के हताहत होने का कोई सूचना नहीं है। बताया जाता है कि एक दिन पहले गाजा में हुए हवाई हमले के बाद पिछले 24 घंटे में यह दूसरी जवाबी कार्रवाई के हमले को अंजाम दिया गया।

ऐसे रॉकेट हमले आम तौर पर इस्लामी समूह हमास द्वारा नहीं किए जाते जो इस क्षेत्र को नियंत्रित करता है, जबकि कहा जाता है कि कट्टरपंथी समूह की तरफ से हमले किये जा सकते हैं। गाजा की तरफ से हुए हमले के बाद 2008 से तीन बार युद्ध हुए हैं जिसके बाद इजराइल ने हमास पर कब्ज़ा कर लिया।

यह भी पढ़ें : रूस का दावा..हमारे नागरिकों की गिरफ्तारी के लिए घेराबंदी कर रहा अमेरिका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.