Move to Jagran APP

गाजा से किए गए मिसाइल हमले से गुस्‍साया इजराइल, हमास के इलाके में की भारी बमबारी

गाजा के उग्रवादियों ने दक्षिण इजराइल पर ताबड़तोड़ तीन मिसाइलें दागीं जिससे गुस्‍साई इजराइली वायुसेना (Israeli aircraft) ने हमास के सैन्‍य ठिकानों पर कई हवाई हमले किए।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 08:21 AM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 08:39 AM (IST)
गाजा से किए गए मिसाइल हमले से गुस्‍साया इजराइल, हमास के इलाके में की भारी बमबारी
गाजा से किए गए मिसाइल हमले से गुस्‍साया इजराइल, हमास के इलाके में की भारी बमबारी

जेरूसलम, एपी/एएनआइ। Israeli aircraft strike Hamas site गाजा के उग्रवादियों ने दक्षिण इजराइल पर ताबड़तोड़ तीन मिसाइलें दागीं, जिससे गुस्‍साई इजराइली वायुसेना (Israeli aircraft) ने हमास के सैन्‍य ठिकानों (Hamas military positions) पर कई हवाई हमले किए। इजराइली सेना ने कहा कि उत्‍तरी गाजा पट्टी में हमास के एक कमांडर के दफ्तर पर भी हवाई हमले किए गए। अभी तक इन हमलों में किसी के मारे जाने की कोई सूचना नहीं है। 

loksabha election banner

सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि गाजा पट्टी की ओर से इजराइल की ओर तीन मिसाइलें दागी गई थीं जिनमें दो को इजराइली ड्रोन रक्षा प्रणाली ने मार गिराया। हालांकि, इजराइल पर किए गए इन हमलों की किसी संगठन ने जिम्‍मेदारी नहीं ली है। जानकारों की मानें तो गाजा पट्टी की ओर से किए गए हमलों के बाद से क्षेत्र में तनाव बढ़ गया है। बताया जाता है कि साल 2007 में हमास के उग्रवादियों के एक हमले के बाद गाजा पट्टी पर कड़ी नाकाबंदी कर रखी है, जिसका हमास विरोध कर रहा है।  

उधर, लेबनान की राजधानी बेरूत में हिजबुल्ला के दबदबे वाले क्षेत्र में इजराइल के दो ड्रोनों को मार गिराए जाने की घटना सामने आई है। लेबनान और हिजबुल्ला के अधिकारियों ने बताया कि पहला ड्रोन संगठन के मीडिया कार्यालय भवन की छत पर जबकि दूसरा इसके पीछे गिरा। ईरान समर्थित संगठन हिजबुल्ला ने सफाई देते हुए कहा कि उसने किसी भी ड्रोन को निशाना नहीं बनाया। उल्‍लेखनीय है कि यह घटना ऐसे वक्‍त हुई है जब इजराइल और ईरान के बीच तनाव अपने चरम पर पहुंच गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.