Move to Jagran APP

Israel Air Strike on Gaza: इजरायली सेना और फलस्तीनी इस्लामिक जिहादियों में घमासान जारी, राकेट हमलों में मरने वालों की संख्या 24 हुई

Israel Air Strike on Gaza इजरायल ने गाजा में इस्लामिक जिहाद कमांडर को मार गिराया है। दोनों तरफ से दागे गए राकेट से अब तक 24 लोगों की जान जा चुकी है। जान गंवाने वालों में 6 बच्चे भी शामिल हैं।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 02:22 AM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 02:22 AM (IST)
Israel Air Strike on Gaza: इजरायली सेना और फलस्तीनी इस्लामिक जिहादियों में घमासान जारी, राकेट हमलों में मरने वालों की संख्या 24 हुई
इजरायली सेना के हवाई हमले शनिवार को भी रहे जारी।

गाजा सिटी, एजेंसी। फलस्तीनी इस्लामिक जिहाद मूवमेंट के आतंकियों को निशाना बनाकर इजरायली सेना के हवाई हमले शनिवार को भी जारी रहे। आतंकियों ने भी शनिवार को इजरायल के शहरों पर राकेट दागे। हमले में अब तक 24 लोगों के मारे जाने की खबर है। इससे पहले शुक्रवार को इजरायल के हमले में फलस्तीन के इस्लामिक जिहाद मूवमेंट का कमांडर तैसीर अल-जाबरी मारा गया। शनिवार को भी इजरायल ने बमबारी की। आतंकियों ने भी इजरायल की तरफ कम से कम 160 राकेट दागे। आतंकियों ने इजरायल के बेन गुरियन एयरपोर्ट को निशाना बनाया, लेकिन राकेट 20 किलोमीटर पहले ही गिर गया। इजरायल में किसी के गंभीर रूप से हताहत होने की सूचना नहीं है। वहीं इजरायल के हमले में 24 फलस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें चार आतंकी और 6 बच्चे शामिल हैं। वहीं इसमें कम से कम 203 लोग घायल हुए हैं।

loksabha election banner

आपरेशन 'ब्रेकिंग डान' जारी रखने का आदेश

इजरायली रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि इजराइल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज ने गाजा पट्टी के आसपास की स्थिति का आकलन करने के बाद सैन्य विभाग को फलस्तीनी इस्लामिक जिहाद मूवमेंट के आतंकियों के खिलाफ ब्रेकिंग डान नामक आपरेशन जारी रखने का आदेश दिया।

लगातार राकेट दाग रहा इजराइल

वहीं इजराइल के हवाई हमले के बाद फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद के नेता जियाद नखला ने तेल अवीव पर मिसाइल हमले शुरू करके जवाबी कार्रवाई करने की धमकी दी। इजराइल ने इस धमकी के बाद सख्त रुख अपनाते हुए तब से गाजा पट्टी पर नए हमले शुरू कर दिए हैं और मिसाइल हमलों को दोहरा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.