IS के नए सगरना को मिस्त्र और बांग्लादेश के आतंकियों ने दिया समर्थन, तस्वीर शेयर कर की घोषणा

IS के नए सरगना को बाकी देशों के आतंकवादियों ने अपना समर्थन दे दिया है। समर्थन का एलान करते हुए उन्होंने कुछ तस्वीरें भी शेयर की है।

Ayushi TyagiPublish: Sun, 03 Nov 2019 02:43 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 02:43 PM (IST)
IS के नए सगरना को मिस्त्र और बांग्लादेश के आतंकियों ने दिया समर्थन, तस्वीर शेयर कर की घोषणा

बेयरूत,एपी। इस्लामिक स्टेट के नए सरगना हाशिमी अल कुरैशी को संगठन के बांग्लादेश और मिस्र के सिनाई आतंकवादियों ने समर्थन करने का एलान कर दिया है। इस्लामिक स्टेट समूह की एक मीडिया शाखा रिपोर्ट में इस बात की पुष्टी की गई है। इन आतंकियों ने पहले संकेत में अबू बक्र अल-बगदादी को सफल करने वाले नए नेता के प्रति निष्ठा जताई है। खूंखार आतंकी अबू बकर अल बगदादी की मौत के बाद आइएस ने अपने खुद अपने नए सरगना का एलान किया था। 

बांग्लादेश और मिस्र के सिनाई आतंकवादियों ने अपना समर्थन का एलान करते हुए एक तस्वीर भी शेयर की है। जिसमें आतंकवादियों ने अपने हाथ में हथियार लिए हुए हैं और चेहरे में मास्क बांधा हुआ है। ये सभी आइएस के झंड़े के नीचे खड़े हुए थे। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि नए नेता अबू इब्राहिम अल-हाशमी अल-कुरैशी के प्रति निष्ठा की प्रतिज्ञा लेते हुए उन सभी ने अपनी तर्जनी अंगुली उठाई हुई थी। वहीं, बाकी तस्वीरों में मिस्र के सिनाई आतंकवादियों ने अपनी राइफलों और तर्जनी अंगुली उठाते हुए दिखे। 

हाल ही  में आईएसआईएस के सोशल मीडिया  अकाउंट पर उसके प्रवक्ता अबू हमजा अल कुरैशी ने एक ऑडियो शेयर किया था। इसके जरिए उन्होंने बगदादी की मौत की पुष्टी की। इतना ही नहीं अमेरिका के बारे में भी खतरे की बात शामिल है। 

गैरतलब है कि इस्लामिक स्टेट के सरगना अबू बकर अल-बगदादी के ठिकाने पर अमेरिका के विशेष बलो ने कार्रवाई की थी। दरअसल अमेरिकी सेना उसे जिंदा पकड़ना चाहती थी। लेकिन उसने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया था। ये दावा इस पूरी घटना पर नजर रखने वाली संस्था जिसका नाम वार मानीटर है उसके द्वारा दावा किया गया है। बता दें कि बगदादी के खिलाफ चलाए गए इस अभियान में इराक की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही है। इसकी जानकारी इराक के एक खुफिया शीर्ष अधिकारी ने दी थी।

Edited By Ayushi Tyagi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept