Move to Jagran APP

सूचना मंत्री ने कहा- भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की एंटीगुआ की नागरिकता रद करने का पर्याप्त आधार

चोकसी 23 मई को एंटीगुआ से लापता हो गया था। उसे डोमिनिका में पकड़ा गया था। प्रत्यर्पण से बचने के संभावित प्रयास में एंटीगुआ और बारबुडा से कथित रूप से भागने के बाद डोमिनिका में पुलिस ने उस पर अवैध प्रवेश का आरोप लगाया गया था।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 01:47 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 01:47 AM (IST)
सूचना मंत्री ने कहा- भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की एंटीगुआ की नागरिकता रद करने का पर्याप्त आधार
डोमिनिका के पीएम ने कहा- सरकार चोकसी के अधिकारों की रक्षा करेगी।

- सूचना मंत्री ने कहा हमारे पास कार्रवाई का पर्याप्त आधार

loksabha election banner

शुरू हुई चोकसी की एंटीगुआ की नागरिकता रद करने की प्रक्रिया

सेंट जांस, एएनआइ। एंटीगुआ के सूचना मंत्री मेलफोर्ड निकोलस ने कहा है कि भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने जब एंटीगुआ की नागरिकता के लिए आवेदन किया था, तो उसका नाम किसी भी एजेंसी में नहीं आया था, जिससे यह प्रमाणित होता कि उस पर कोई आरोप तो नहीं है।

Antigua Information Minister Melford Nicholas saye When Mehul Choksi  applied for citizenship, his name didn't appear in any of the agencies -  News Nation

एंटीगुआ के सूचना मंत्री ने कहा- हमारे पास कार्रवाई का पर्याप्त आधार

बहरहाल अब हम उसकी नागरिकता रद करने की प्रक्रिया शुरू करने जा रहे हैं। इसके लिए चोकसी द्वारा की गई फर्जी घोषणा और कोर्ट में गलत तरीके से चुनौती देने को आधार बनाया जाएगा। उन्होंने कहा, नागरिकता लेने के दौरान चोकसी द्वारा की गई फर्जी घोषणा की उस पर कार्रवाई करने का पर्याप्त आधार है।

डोमिनिका के पीएम ने कहा- सरकार चोकसी के अधिकारों की रक्षा करेगी

उल्लेखनीय है डोमिनिका के प्रधान मंत्री रूजवेल्ट स्केरिट ने चोकसी को भारतीय नागरिक करार दिया और कहा कि अदालतें तय करेंगी कि भगोड़े का क्या होगा। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार चोकसी के अधिकारों की रक्षा करेगी क्योंकि वह मुकदमा चलने का इंतजार कर रहा है।

भगोड़ा चोकसी पीएनबी में 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में भारत में वांछित

उल्लेखनीय है चोकसी 23 मई को एंटीगुआ से लापता हो गया था। उसे डोमिनिका में पकड़ा गया था। प्रत्यर्पण से बचने के संभावित प्रयास में एंटीगुआ और बारबुडा से कथित रूप से भागने के बाद डोमिनिका में पुलिस ने उस पर अवैध प्रवेश का आरोप लगाया गया था। 62 वर्षीय भगोड़ा चोकसी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में भारत में वांछित है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.