Move to Jagran APP

दुबई एयरपोर्ट पर भारतीय महिला ने शिशु को दिया जन्म

हनान के इस बहादुरी भरे कार्य के लिए दुबई पुलिस में एयरपोर्ट सुरक्षा विभाग के प्रमुख ब्रिगेडियर अली अतीक बिन लाहेज ने उन्हें सम्मानित भी किया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 02:00 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 12:50 PM (IST)
दुबई एयरपोर्ट पर भारतीय महिला ने शिशु को दिया जन्म
दुबई एयरपोर्ट पर भारतीय महिला ने शिशु को दिया जन्म
दुबई, प्रेट्र। दुबई एयरपोर्ट पर एक भारतीय महिला ने शिशु को जन्म दिया है। एयरपोर्ट पर पहुंचने के तुरंत बाद ही महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी थी जिसके बाद एक महिला पुलिस अधिकारी ने प्रसव कराने में मदद की।

अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक एक महिला दुबई स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल दो पर थी कि तभी उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। इसका पता चलते ही हवाई अड्डे पर मौजूद कॉर्पोरल हनान हुसैन मुहम्मद मदद के लिए पहुंचीं। हनान तुरंत ही उसे हवाई अड्डे के निरीक्षण कक्ष में ले गईं।

prime article banner

बच्चे का जन्म कराने में मदद करने के साथ ही उन्होंने नवजात का सीपीआर भी किया, क्योंकि वह सांस नहीं ले पा रहा था। प्रसव के बाद उन्होंने महिला व बच्चे को एंबुलेंस से शहर के लतीफा अस्पताल भेजा। हनान के इस बहादुरी भरे कार्य के लिए दुबई पुलिस में एयरपोर्ट सुरक्षा विभाग के प्रमुख ब्रिगेडियर अली अतीक बिन लाहेज ने उन्हें सम्मानित भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.