Move to Jagran APP

VIDEO: बेरूत में फिर हुआ भीषण हादसा, बंदरगाह में भयानक आग की लपटों के साथ आसमान में छाया काला धुंआ

Fire in Beirut घटना स्थल पर कई फायरब्रिगेड की गाड़िया मौके पर पहुंच गई हैं और आग को काबू करने की कोशिश की जा रही है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 05:18 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 06:13 PM (IST)
VIDEO: बेरूत में फिर हुआ भीषण हादसा, बंदरगाह में भयानक आग की लपटों के साथ आसमान में छाया काला धुंआ
VIDEO: बेरूत में फिर हुआ भीषण हादसा, बंदरगाह में भयानक आग की लपटों के साथ आसमान में छाया काला धुंआ

बेरूत, एजेंसियां। लेबनान की राजधानी बेरूत में पिछले महीने हुए भयंकर ब्लास्ट के बाद एक बार फिर वहां से दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। अब वहां के एक बंदरगाह में भीषण आग लग गई है। आग से भंयकर लपटे उठती हुई देखी गईं और चारो तरफ काला धुंआ फैल गया है। घटना स्थल पर कई फायरब्रिगेड की गाड़िया मौके पर पहुंच गई हैं और आग को काबू करने की कोशिश की जा रही है। बंदरगाह में आग लगने के बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया है। 

loksabha election banner

आग लगने की घटना पर लेबनान की सेना की ओर से बताया गया कि कि इंजन के तेल और टायरों के एक गोदाम में आग लग गई, जिसने विकराल रूप ले लिया है। इसके साथ ही सेना ने बताया कि हेलीकॉप्टरों की मदद से आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं। बंदरगाह पर लगी भीषण आग और आसमान में धुएं के उठते गुबार ने लोगों को एक महीने पहले हुए हादसे की याद ताजा कर दी हैं।

पिछले महीने की चार अगस्त को हुआ था भीषण धमाका

बता दें कि बेरुत में गत चार अगस्त को हुए विस्फोट में 191 लोगों की मौत हुई थी और तकरीबन छह हजार घायल हुए थे। धमका इतना भीषण था कि इससे हर तरफ तबाही का मंजर था। यह धमाका बेरुत के बंदरगाह पर वर्ष 2013 में एक शिपमेंट से आए 2,750 टन अमोनियम नाइट्रेट से हुआ था। धमाका इतना तीव्र था कि उसकी गूंज 160 किलोमीटर दूर साइप्रस तक सुनाई दी थी। बेरूत के गवर्नर मारवन अबोद ने बताया कि धमाके से करीब आधे शहर को नुकसान पहुंचा था। इस भीषण विस्फोट के चलते शहर को 15 अरब डॉलर (करीब एक लाख दस हजार करोड़ रुपये) तक की क्षति पहुंचने का अनुमान था वहीं, तीन लाख लोग बेघर हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.