Move to Jagran APP

भारत और श्रीलंका के लिए द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने का अवसर : भारतीय उच्चायोग

श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले ने शनिवार को प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे को संसदीय चुनाव में सत्तारूढ़ श्रीलंका पोडुजना पेरमुना (SLPP) की जोरदार जीत के लिए बधाई दी।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 08:56 AM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 08:56 AM (IST)
भारत और श्रीलंका के लिए द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने का अवसर :  भारतीय उच्चायोग
भारत और श्रीलंका के लिए द्विपक्षीय संबंध बढ़ाने का अवसर : भारतीय उच्चायोग

कोलंबो, एएनआइ। श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले ने शनिवार को प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे को संसदीय चुनाव में सत्तारूढ़ श्रीलंका पोडुजना पेरमुना (SLPP) की जोरदार जीत के लिए बधाई दी। उच्चायोग ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे द्वारा प्राप्त मजबूत जनादेश नई दिल्ली और कोलंबो के लिए COVID -19 के प्रतिकूल आर्थिक प्रभावों को कम करने सहित द्विपक्षीय जुड़ाव बढ़ाने के लिए एक नया अवसर प्रदान करता है।

loksabha election banner

 225 सदस्यीय विधायिका में 145 सीटें जीतकर हासिल की शानदार जीत 

एसएलएलपी ने देश के संसदीय चुनाव में 225 सदस्यीय विधायिका में 145 सीटें जीतकर शानदार जीत हासिल की है। यह कम से कम पांच सहयोगियों के समर्थन पर भी भरोसा कर सकता है। राजपक्षे के साथ बैठक के दौरान, बागले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्रीलंका के नेता के बीच फोन पर हुई बातचीत को याद किया। बयान में कहा गया कि उच्चायुक्त ने याद किया कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव के सफल आयोजन पर श्रीलंका के लोगों और सरकार की सराहना की थी और एसएलपीपी के प्रभावशाली चुनावी प्रदर्शन को स्वीकार किया था।

पीएम मोदी ने राजपक्षे से की बात

द्विपक्षीय सहयोग को और मजबूत करने के लिए श्रीलंका में नई सरकार और संसद के साथ मिलकर काम करने की भारत सरकार की दृढ़ इच्छा और प्रतिबद्धता को दोहराया। पीएम मोदी ने मंगलवार को राजपक्षे से बात की थी और उन्हें बधाई दी क्योंकि संसदीय चुनावों के शुरुआती नतीजों ने एसएलपीपी द्वारा प्रभावशाली चुनावी प्रदर्शन का संकेत दिया।

निकट संपर्क रहने पर दोनों नेताओं की सहमति

नेताओं ने निकट संपर्क में रहने पर सहमति व्यक्त की क्योंकि दोनों देश COVID-19 महामारी द्वारा उत्पन्न चुनौतियों का समाधान करते हैं और आने वाले दिनों में द्विपक्षीय संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लिया है।

ये भी पढ़ें: केरल- दुबई से सोना छुपाकर ला रहा था युवक कोझिकोड एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने किया जब्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.