Move to Jagran APP

Nepal Bomb: नेपाल के मंत्रालयों के बाहर रखा था बम, समय रहते किया गया डिफ्यूज

नेपाल में 3 मंत्रालयों के बाहर बम होने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई। हालांकि पुलिस ने समय रहते ही इसे डिफ्यूज कर दिया।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 08:08 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 10:07 AM (IST)
Nepal Bomb:   नेपाल के मंत्रालयों के बाहर रखा था बम, समय रहते किया गया डिफ्यूज
Nepal Bomb: नेपाल के मंत्रालयों के बाहर रखा था बम, समय रहते किया गया डिफ्यूज

काठमांडू, एएनआइ। नेपाल के सुदूरपश्चिम प्रांत (Sudurpashchim Province) में तीन मंत्रालयों व प्रांतीय विधानसभा के बाहर बम की सूचना से हड़कंप मच गया। हालांकि समय रहते ही सुरक्षाबल सक्रिय हो गए और मौके पर बम निरोधक दस्ते ने पहुंचकर बमों को डिफ्यूज कर दिया। बता दें कि इस सूचना के बाद सक्रिय नेपाल पुलिस ने धानगढ़ी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी और तुरंत मौके पर बम निरोधक दस्ता बुला लिया गया।

loksabha election banner

मामले में जांच जारी है। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि प्रेशर कुकर बमों को किसने रखा था। राज्य के सोशल डेवलपमेंट मिनिस्ट्री, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट मिनिस्ट्री और एलएन चौक पर विस्फोट की योजना थी। डिस्ट्रिक्ट पुलिस ऑफिस (DPO) कैलाली की ओर से जानकारी दी गई की समय रहते ही संदिग्ध बमों को डिफ्यूज करने में सफलता मिली।

DPO के डीएसपी प्रतीक बिस्ता के अनुसार, लामकिचुहा म्यूनिसिपैल्टी ऑफिस के करीब संदिग्ध वस्तुओं को बरामद किया गया। इससे पहले सोमवार रात अज्ञात समूह ने घोडाघोडी ( Ghodaghodi) म्यूनिसिपैल्टी के डिप्टी मेयर प्रेम कुमारी थापा (Prem Kumari Thapa) के आधिकारिक वाहन में आग लगा दी गई थी। स्थानीय लोगों ने वाहन को किसी तरह आग से निकाला। यह जानकारी सुखड के पुलिस ऑफिस से मिली। कई देशों ने उड़ान सेवा दोबारा शुरू कर दिया है लेकिन अभी नेपाल में सेवा बहाल नहीं हुई है। सोमवार को नेपाल सरकार ने बैठक की और 17 अगस्त से देश में उड़ानों की बहाली को लेकर चर्चा की। 

अप्रैल माह में पश्चिमी नेपाल के रोल्पा जिले में बम विस्फोट के दौरान 4 बच्चों की मौत हो गई। चीफ डिस्ट्रिक्ट ऑफिसर लक्ष्मण धाकल ने मृतकों की पहचान बताई। जिला मुख्यालय से करीब 30 किमी की दूरी पर बच्चे खेल रहे थे जहां विस्फोट हुआ। स्थानीय पुलिस द्वारा संदेह जताया गया कि माओवादियों ने इस हमले को अंजाम दिया। पिछले साल दिसंबर में नेपाल के धनुषा में एक बम विस्फोट हुआ था जिसमें 3 लोग मारे गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.