Move to Jagran APP

कोरोना वायरस : ऑस्ट्रेलिया में टॉयलेट पेपर की किल्‍लत, रूहानी ने अमेरिका के सामने रखी शर्त, द. कोरिया में रेड अलर्ट

कोरोना वायरस को लेकर ऑस्‍ट्रेलिया में अफरातफरी का माहौल है। ऑस्ट्रेलिया में टॉयलेट पेपर की किल्‍लत देखी जा रही है। वहीं दक्षिण कोरिया में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 09:32 PM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 09:54 PM (IST)
कोरोना वायरस : ऑस्ट्रेलिया में टॉयलेट पेपर की किल्‍लत, रूहानी ने अमेरिका के सामने रखी शर्त, द. कोरिया में रेड अलर्ट
कोरोना वायरस : ऑस्ट्रेलिया में टॉयलेट पेपर की किल्‍लत, रूहानी ने अमेरिका के सामने रखी शर्त, द. कोरिया में रेड अलर्ट

सिडनी, एएफपी। ऑस्ट्रेलिया के ग्रॉसरी स्टोर्स ने टॉयलेट पेपर की सीमित बिक्री शुरू की है। देश की सबसे बड़ी ग्रॉसरी चेन वूलव‌र्थ्स ग्रुप लिमिटेड ने प्रत्येक दुकानदार के लिए चार पैकेट की संख्या सुनिश्चित की है। टॉयलेट पेपर खरीदने को लेकर ऑस्ट्रेलिया में किस कदर अफरातफरी मची है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बुधवार को ट्विटर पर हैशटैगटॉयलेटपेपरगेट और हैशटैगटॉयलेटपेपरक्राइसिस ट्रेंड कर रहा था। इस पर डाले गए वीडियो में दुकानों के बाहर टॉयलेट पेपर खरीदने वालों की लंबी लाइन देखी जा सकती है।

loksabha election banner

दक्षिण कोरिया में रेड अलर्ट

दक्षिण कोरिया में बुधवार को संक्रमण के 142 और मामलों की पुष्टि हुई। इस तरह देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 5328 हो गई है। अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। जापान में भी संक्रमित लोगों की संख्या एक हजार से ज्यादा हो गई है। महामारी की शुरुआत होते ही जापान ने अपने सभी स्कूल बंद कर दिए थे। कई सार्वजनिक समारोह भी स्थगित कर दिए गए।

चीन में अब तक 2981 की मौत

चीन में 38 और मौत के बाद कोरोना वायरस के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 2981 हो गई है। चीन में संक्रमण के अभी तक 80,270 मामले सामने आ चुके हैं। उधर, सऊदी अरब ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मक्का में आने वाले तीर्थयात्रियों पर रोक लगा दी है। यह प्रतिबंध कब तक जारी रहेगा, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

रूहानी बोले, अमेरिका मदद करना चाहता है तो दवाओं से प्रतिबंध हटाए

दुबई, एजेंसियां। इधर ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने बुधवार को कहा कि मुल्क के सभी प्रांत कोरोना वायरस से प्रभावित हैं। हालांकि, उन्‍होंने डॉक्टरों और नर्सों पर भरोसा जताया। उन्‍होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि हम इस पर जल्द ही नियंत्रण कर लेंगे। बैठक के दौरान रूहानी ने अमेरिकी सहायता की पेशकश पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त की। हालांकि इस दौरान उन्होंने अमेरिका का नाम नहीं लिया। रूहानी ने कहा, 'वह झूठी संवेदना जता रहे हैं। हम भी ईरान के लोगों की मदद करना चाहते हैं। अगर वह वास्तव में मदद करना चाहते हैं तो दवाओं पर लगे प्रतिबंध को हटा लें।' बता दें कि पिछले सप्ताह अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने महामारी से निपटने के लिए सहायता की पेशकश की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.