Move to Jagran APP

कोरोना वायरस: सऊदी अरब ने मक्का की पूरे साल चलने वाली यात्राओं के लिए जारी किया ब्योरा

सऊदी अरब ने मक्का की पूरे साल चलने वाली यात्राओं के लिए दी जाने वाली अनुमति का ब्योरा जारी किया है। हज से इतर होने वाली इस तरह की यात्रा को उमरा कहा जाता है। कोरोना के चलते सात महीने से उमरा पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 11:30 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 11:30 PM (IST)
कोरोना वायरस: सऊदी अरब ने मक्का की पूरे साल चलने वाली यात्राओं के लिए जारी किया ब्योरा
हज मंत्री मुहम्मद बेंटेन ने कहा कि उनका देश एक ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी करेगा।

रियाद, एपी। सऊदी अरब ने मक्का की पूरे साल चलने वाली यात्राओं के लिए दी जाने वाली अनुमति का ब्योरा जारी किया है। हज से इतर होने वाली इस तरह की यात्रा को उमरा कहा जाता है। कोरोना वायरस के कारण बीते सात महीने से उमरा पर प्रतिबंध लगा हुआ है।

loksabha election banner

हज मंत्री बेंटेन ने कहा- मेरा देश ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी करेगा

हज मंत्री मुहम्मद बेंटेन ने कहा कि उनका देश एक ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जारी करेगा। नागरिक, सऊदी अरब के निवासी और यात्री उमरा की तारीख एवं समय आरक्षित कराने के लिए आवेदन कर सकेंगे। भीड़भाड़ टालने और शारीरिक दूरी दिशानिर्देश का पालन सुनिश्चित करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। एक वर्चुअल सेमिनार में मंत्री ने यह नहीं बताया कि कब से यात्रा शुरू होगी और एक समय कितने लोगों को अनुमति दी जाएगी।

सऊदी अरब ने जुलाई में प्रतीकात्मक हज यात्रा आयोजित की थी

सऊदी अरब ने जुलाई में प्रतीकात्मक हज यात्रा आयोजित की थी। देश को डर था कि यह आसानी से दुनिया में कोरोना वायरस फैलाने वाला आयोजन बन सकता है। ऑनलाइन आवेदन से तीर्थयात्रियों का चुनाव किया गया। ये सभी या तो सऊदी अरब में रह रहे या वहां के नागरिक थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.