दक्षिण कोरिया पर छाया कोरोना संकट का बादल, नए कोविड-19 मामले 5,805 किए गए दर्ज

दुनिया में कोविड-19 का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ओमिक्रोन वैरिएंट के प्रसार पर बढ़ती चिंताओं के बीच बुधवार को दक्षिण कोरिया के दैनिक कोरोना वायरस के मामलों में भारी उछाल आया। 20 दिनों में पहली बार 5 हजार से अधिक मामले दर्ज किए हैं।

Ashisha RajputPublish: Wed, 19 Jan 2022 12:43 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 03:38 PM (IST)
दक्षिण कोरिया पर छाया कोरोना संकट का बादल, नए कोविड-19 मामले  5,805 किए गए दर्ज

सियोल, आइएएनएस।‌ दुनिया में कोविड-19 का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना वायरस महामारी से पूरी दुनिया में त्राहि-त्राहि मची हुई है। ऐसे में वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से खतरा और गहरा गया है। ‌

ओमिक्रोन वैरिएंट के प्रसार पर बढ़ती चिंताओं के बीच बुधवार को दक्षिण कोरिया के दैनिक कोरोना वायरस के मामलों में भारी उछाल आया। 20 दिनों में पहली बार 5 हजार से अधिक मामले दर्ज किए हैं।

तेजी से हो रही है मामलों में बढ़ोतरी

कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) द्वारा जारी आंकड़ों का हवाला देते हुए योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि देश ने 5,431 स्थानीय संक्रमणों सहित 5,805 नए कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे अबतक संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 705,902 हो गया है।

कोरोना वायरस की मामलों में हो रही बढ़ोतरी के साथ साथ यह मामले गंभीर रूप लेते जा रहे हैं। आपको बता दें कि देश में गंभीर रूप से बीमार कोविड-19 रोगियों की संख्या बुधवार को 532 दर्ज की गई है। वहीं देश ने 74 कोविड-19 मौतों हुईं हैं, जिससे बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,452 हो गई है। मोतों के बढ़ते आंकड़ों के बाद देश का मृत्यु दर 0.91 फीसद हो गया है। इसके अलावा आयातित मामलों की संख्या बढ़कर 374 हो गई, जिससे कुल आयातित मामले 22,304 हो गए है।

सार्वजनिक स्थलों पर लागू होगी वैक्सीन पास योजना

देश में बढ़ती कोविड-19 के मामलों के बाद कोविड प्रोटोकाल सख्त कर दिए गए हैं। सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा कि कैफे, रेस्तरां, इंटरनेट कैफे, नाइट क्लब, इनडोर जिम और स्वीमिंग पूल जैसी सुविधाओं पर वैक्सीन पास योजना लागू रहेगी।

कार्यक्रम में लोगों को बहुउपयोगी सुविधाओं में प्रवेश करते समय कोविड-19 टीकाकरण या निगेटिव परीक्षण परिणामों का प्रमाण प्रस्तुत करने की आवश्यकता होती है। यह नवंबर से जारी किया गया है जब दैनिक संक्रमणों की संख्या लगभग 8 हजार हो गई थी।

केडीसीए ने कहा कि बुधवार तक, 43.63 लाख लोगों, या देश की 52 लाख आबादी में से 85 फीसद को पूरी तरह से टीका लगाया गया है और 24 लाख यानी कि 46.8 फीसद लोगों को बूस्टर शाट दिए गए हैं। 

Edited By Ashisha Rajput

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept