Move to Jagran APP

भूटान में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलटों की मौत

भारतीय सेना के सूत्रों के हवाले से कहा कि दुर्घटना में मारे गए भारतीय सेना के पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल (लेफ्टिनेंट कर्नल) रैंक के थे।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 27 Sep 2019 05:16 PM (IST)Updated: Fri, 27 Sep 2019 05:30 PM (IST)
भूटान में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलटों की मौत
भूटान में भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 2 पायलटों की मौत

थिम्पू,एएनआइ। भारतीय सेना का चीता हेलिकॉप्टर भूटान में दुर्घनाग्रस्त हो गया है। इस दुर्घटना में 2 पायलटों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी ने भारतीय सेना के सूत्रों के हवाले से कहा कि दुर्घटना में मारे गए भारतीय सेना के पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल (लेफ्टिनेंट कर्नल) रैंक के थे, जबकि दूसरा पायलट भूटान की सेना का था।

loksabha election banner

बताया कि यह घटना उस समय हुई जब भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर लैंडिंग के लिए योनफुला पहुंच रहा था, लेकिन इसका संतुलन बिगड़ा और वह पास की पहाड़ी खेंटोंगमनी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। भारतीय और भूटानी सेना के दोनों अधिकारी मौके पर ही मारे गए।

कर्नल अमन आनंद(भारतीय सेना के प्रवक्ता) ने बताया कि भारतीय सेना का यह हेलीकॉप्टर दोपहर 1 बजे भूटान के योंगफुल्ला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हेलीकॉप्टर दोपहर 1 बजे के बाद रेडियो और विजुअल संपर्क से बाहर हो गया था। यह खिरु (अरुणांचल प्रदेश) से योंगफुल्ला के लिए जा रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.