Move to Jagran APP

ब्राजील में कोरोना का कहर जारी, एक दिन में रिकार्ड 2.28 लाख मामले आए सामने

ब्राजील में कोरोना मामलों की संख्या पिछले 24 घंटों के भीतर रिकार्ड 228954 दर्ज की गई है। अब वहा कुल मामले बढ़कर 24.7 मिलियन से अधिक हो गए हैं। बीते 24 घंटे में 672 मौते दर्ज की गई है जिससे आंकड़ा बढ़कर 625000 से अधिक हो गया है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 09:09 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 09:09 AM (IST)
ब्राजील में कोरोना का कहर जारी, एक दिन में रिकार्ड 2.28 लाख मामले आए सामने
ब्राजील में कोरोना के रिकार्ड मामले दर्ज। (फाइल फोटो)

रियो डी जनेरियो, एएनआइ। दुनियाभर में कोरोना कहर बरसा रहा है। ब्राजील में भी कोरोना के मामले दिन भर दिन बढ़ते जा रहे हैं। ब्राजील में कोरोना मामलों की संख्या पिछले 24 घंटों के भीतर रिकार्ड 2,28,954 दर्ज की गई है। अब वहा कुल मामले बढ़कर 24.7 मिलियन से अधिक हो गए हैं। ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटे में 672 मौते दर्ज की गई है, जिससे आंकड़ा बढ़कर 625,000 से अधिक हो गया है। बता दें कि कई अन्य देशों की तरह, ब्राजील वर्तमान में कोरोना के नए वैरिएंट ओमाइक्रोन की एक नई लहर का सामना कर रहा है।

loksabha election banner

दुनियाभर में कोरोना का कोहराम

दुनियाभर में कोरोना से हाहाकार मचा है। गत सप्ताह कोरोना संक्रमण के 2.1 करोड़ से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से मिली जानकारी के अनुसार महामारी की शुरुआत के बाद से साप्ताहिक स्तर पर यह सर्वाधिक आंकड़ा है। डब्ल्यूएचओ ने इस बात पर भी जोर दिया भी दिया है कि डेल्टा स्वरूप से ज्यादा मारक क्षमता एवं प्रजनन दर होने के कारण ओमिक्रोन वैरिएंट धीरे-धीरे सार्स-सीओवी-2 वायरस का प्रमुख वैरिएंट बनता जा रहा है।

अमेरिका में अभी और मच सकती है तबाही

अमेरिका में कोरोना मामलों से फिर से इजाफा देखने को मिल रहा है। मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले दिनों में वहां मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। बता दें कि अमेरिका में औसतन 2000 लोगों की मौत हो रही है।

अधिक संक्रामक होगा कोरोना का अगला वैरिएंट

कोरोना के आमिक्रान वैरिएंट का कहर अभी थमा भी नहीं कि इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा कि अगला कोरोना वैरिएंट ओमिक्रोन की तुलना में अधिक संक्रामक होगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने आगाह किया है कि अगला कोरोना वैरिएंट ओमिक्रान की तुलना में अधिक संक्रामक होगा लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि भविष्य में आने वाले वैरिएंट कम घातक होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.