Move to Jagran APP

कोरोना टीकाकरण न कराने के चलते फुटबाल मैच नहीं देख सके बोल्सोनारो, स्टेडियम आने की नहीं मिली अनुमति

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो को सैंटोस और ग्रेमियो के बीच फुटबाल लीग मैच में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई। दरअसल बिना टीकाकरण वाले समर्थकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिली। यही कारण है कि राष्ट्रपति मैच नहीं देख सके।

By TaniskEdited By: Published: Mon, 11 Oct 2021 06:47 AM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 06:47 AM (IST)
कोरोना टीकाकरण न कराने के चलते फुटबाल मैच नहीं देख सके बोल्सोनारो, स्टेडियम आने की नहीं मिली अनुमति
कोरोना टीकाकरण न कराने के चलते फुटबाल मैच नहीं देश सके बोल्सोनारो।

साओ पाउलो, एजेंसियां। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो को सैंटोस और ग्रेमियो के बीच फुटबाल लीग मैच में शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई। दरअसल, बिना टीकाकरण वाले समर्थकों को स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति नहीं मिली। यही कारण है कि राष्ट्रपति मैच नहीं देख सके। इसकी जानकारी उन्होंने खुद दी। कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद समर्थकों की मौजूदगी में सैंटोस का यहा पहला मैच था। क्लब ने जोर देकर कहा कि वह केवल टीकाकरण वाले लोगों या नेगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट वाले लोगों को ही प्रवेश की अनुमति देगा।

loksabha election banner

बोल्सोनारो ने पत्रकारों से कहा, 'मैं सैंटोस का मैच देखना चाहता था और उन्होंने मुझसे कहा कि इसके लिए आपका वैक्सीनेटेड होना जरूरी है। वैक्सीन पासपोर्ट की क्या जरूरत है?' बोल्सोनारो ने कोरोना टीकाकरण कराने से इन्कार कर दिया है। वह दावा करते हैं कि वह पहले से ही कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, ऐसे में उनके पास एंटीबाडी है। 

महामारी से निपटने को लेकर अपनी नीतियों के लिए बोल्सोनारो वर्तमान में सीनेट की जांच का सामना कर रहे हैं। इसके कारण स्वास्थ्य विशेषज्ञ राष्ट्रपति की आलोचना कर रहे हैं। वह लाकडाउन के खिलाफ रहे। टीकों के बारे में संदेह व्यक्त किया है और नियमित रूप से सार्वजनिक रूप से मास्क पहनने से इन्कार करते रहे हैं। हालांकि, अब ऐसे संकेत मिले हैं कि ब्राजील में संक्रमण आखिरकार कम हो रहा है, क्योंकि देश में धीमी शुरुआत के बाद टीकाकरण में तेजी आई है।

सैंटोस ने कहा कि राष्ट्रपति ने मैच देखने आने के लिए लेने के लिए नहीं कहा था, जिसमें सैंटोस ने विला बेल्मिरो स्टेडियम में ग्रेमियो को 1-0 से हरा दिया। अधिकारियों ने इस सप्ताह क्लबों को ब्राजीलियाई चैंपियनशिप खेलों के दौरान क्षमता की 30 फीसद भरने की अनुमति दी। ब्राजीलियाई फुटबाल परिसंघ द्वारा सहमत प्रोटोकल कहता है कि स्टेडियम के अंदर प्रवेश केवल उन लोगों को मिलेगा, जिनको टीका लग चुका है और हाल ही में उन्होंने टेस्ट कराया हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.