Move to Jagran APP

Australia Bushfire: विमान दुर्घटना में मारे गए अमेरिकी फायरफाइटर्स के शव बरामद

ऑस्ट्रेलिया के सुदूर जंगली इलाके में इस सप्ताह के शुरू में एक विमान दुर्घटना में मारे गए तीन अमेरिकी फायर फाइटर्स के शव बरामद किए गए हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 09:52 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 09:52 AM (IST)
Australia Bushfire: विमान दुर्घटना में मारे गए अमेरिकी फायरफाइटर्स के शव बरामद
Australia Bushfire: विमान दुर्घटना में मारे गए अमेरिकी फायरफाइटर्स के शव बरामद

मेलबर्न, रायटर्स। अमेरिका के तीन फायर फाइटर्स के शव शनिवार को बरामद कर लिए गए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया की पुलिस ने इस बात की जानकारी दी और बताया कि ऑस्ट्रेलिया के सुदूर जंगली इलाके में इस सप्ताह के शुरू में एक विमान दुर्घटना में मारे गए तीन अमेरिकी फायर फाइटर्स के शव बरामद किए गए हैं।

loksabha election banner

तीनों की नियुक्‍ति करने वाले निजी कनाडाई फर्म कॉलसन एविएशन (Coulson Aviation) ने बताया, ‘शवों के बरामद होने की मैं पुष्‍टि कर सकता हूं।’ यह बात न्‍यू साउथ वेल्‍स पुलिस के प्रवक्‍ता ने एक इमेल के जरिए रॉयटर्स को यह जानकारी दी है। इसमें कहा है कि पोस्‍ट मार्टम से पहले तीनों की ID की पुष्‍टि की गई।

ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग को बुझाने में जुटा एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था। इसमें सवार तीन अमेरिकी फायरफाइटर्स की मौके पर ही मौत हो गई थी और अब इनका शव मिलने की भी पुष्‍टि की गई है।

कॉलसन एविएशन के अनुसार, इन फायरफाइटर की पहचान बताई। इसके अनुसार, मोंटाना, ग्रेट फॉल्‍स के 44 वर्षीय कैप्‍टर इयान एच मैकबेथ (Ian H. McBeth), एरिजोना, बुके के 42 वर्षीय फर्स्‍ट आफिसर पॉल क्‍लाइड हडसन ( Paul Clyde Hudson), फ्लोरिडा, नवार्रे के 43 वर्षीय फ्लाइट इंजीनियर रिक डे मोर्गन जूनियर (Rick DeMorgan Jr.) थे। ये तीनों एयरक्राफ्ट के जरिए ऑस्‍ट्रेलिया में जंगलों की आग को बुझाने में जुटे हुए थे। अक्‍टूबर से ऑस्‍ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से पूरे देश में शोक की लहर है। इसके कारण अब तक 33 लोगों की मौत हो गई है और हजारों जानवर मारे गए हैं।

आग को बुझाने के लिए राहत दलों में अमेरिका भी शामिल था। क्‍वींसलैंड, विक्‍टोरिया और न्‍यू साउथ वेल्‍स में लगी आग की स्‍थिति में अब राहत है। आग के कारण ये तीनों राज्‍य बुरी तरह प्रभावित हुए ।

यह भी पढ़ें: Australia bushfire: राहत कार्य में जुटा एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त, US के 3 फायर फाइटर्स की मौत

Australia Bushfire: एयरक्राफ्ट दुर्घटना में जांच शुरू, मारे गए US फायरफाइटर्स के लिए ऑस्ट्रेतलिया में शोक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.