Move to Jagran APP

काबुल एयरपोर्ट पर बिछड़ गया था दो माह का मासूम, अब पहुंचा परिजनों के पास

तालिबान के सत्ता में आते ही काबुल एयरपोर्ट पर मची भगदड़ में एक दो माह का नन्हा बच्चा सोहेल अहमदी अपने परिवार से बिछड़ गया था। अब जाकर एक टैक्सी ड्राइवर के पास से सोहेल को लेकर उसके परिजनों को सौंप दिया गया। जानें पूरी कहानी-

By Monika MinalEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 07:12 AM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 07:21 AM (IST)
काबुल एयरपोर्ट पर बिछड़ गया था दो माह का मासूम, अब पहुंचा परिजनों के पास
काबुल एयरपोर्ट पर बिछड़ गया था दो माह का मासूम, अब पहुंचा परिजनों के पास

 काबुल, रायटर्स। पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान के काबिज होते ही राजधानी काबुल के एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मची थी, लोग किसी भी हाल में देश छोड़ने को बेचैन थे। इसी जद्दोजहद में मात्र दो महीने के मासूम बच्चे को कांटेदार तार की बाड़ पर से अमेरिकी सैनिकों के हाथ में सौंपने वाली एक तस्वीर भी सामने आई थी लेकिन वह अपने परिवार के पास नहीं पहुंचा था और बिछड़ गया था। लेकिन अब शनिवार को वही मासूम सोहेल अहमदी (Sohail Ahmadi) अपने काबुल में अपने रिश्तेदारों के पास पहुंच गया।

loksabha election banner

बच्चे के गुम होने से अफगान शरणार्थी परिवार बेहद दुखी थे।  19 अगस्त को खोया सोहेल काबुल में 29 वर्षीय टैक्सी ड्राइवर हामिद सफी (Hamid Safi) के पास मिला। दरअसल हामिद को  बच्चा  एयरपोर्ट पर मिला था और वे अपने घर ले आए। काफी प्रयासों व तालिबान पुलिस की मदद से बच्चे को काबुल में रह रहे उसके रिश्तेदारों ने हासिल किया है। बता दें कि बच्चे के माता-पिता अगस्त में अमेरिका चले गए थे। 

दरअसल सोहेल के पिता मिर्जा अली अहमद अमेरिकी दूतावास में सिक्योरिटी गार्ड थे। मिर्जा अली अहमदी, उनकी पत्नी सुरैया और उनके पांच बच्चे तालिबान के कब्जे के बाद किसी तरह हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट के गेट तक पहुंचे थे। इस दौरान सुरैया को लगा कि उनका बच्चा यहीं फंस सकता है, क्योंकि एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी मची हुई थी। उन्होंने दो महीने के सोहेल को बाड़ के ऊपर से अमेरिकी सैनिकों को सौंप दिया। इसकी तस्वीरें भी वायरल हुई थीं। परिवार को एयरपोर्ट के भीतर तक पहुंचने में आधे घंटे तक का वक्त लग गया और तब तक बच्चा गुम हो गया लेकिन अब काबुल में मौजूद सोहेल के रिश्तेदार उसे उसके माता-पिता तक अमेरिका पहुंचाने के प्रयासों में जुट गए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.