Move to Jagran APP

Drone Attack on Afghanistan: अल-कायदा प्रमुख की हत्या के कुछ दिनों बाद अफगानिस्तान में फिर ड्रोन से दागी गई मिसाइल

Drone Attack on Afghanistan अफगानिस्तान के गजनी प्रांत के अंदारो इलाके में एक और ड्रोन ने मिसाइल दागी है। माना जा रहा है कि अल-जवाहिरी पर किए गए हमले की तरह यह भी किसी मिशन के तहत दागी गई है।

By Mahen KhannaEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 01:16 AM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 01:16 AM (IST)
Drone Attack on Afghanistan: अल-कायदा प्रमुख की हत्या के कुछ दिनों बाद अफगानिस्तान में फिर ड्रोन से दागी गई मिसाइल
अफगानिस्तान पर ड्रोन से फिर हुआ मिसाइल अटैक।

गजनी, एजेंसी। काबुल में अल-कायदा प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी को अमेरिकी ड्रोन से मारे जाने के कुछ दिनों बाद आज फिर अफगानिस्तान पर ड्रोन से मिसाइल अटैक हुआ है। अफगानिस्तान के गजनी प्रांत के अंदारो इलाके में एक और ड्रोन ने मिसाइल दागी गई है और ऐसा माना जा रहा है कि यह भी है किसी मिशन के तहत दागी गई है। बता दें कि हाल ही अमेरिका ने अल-जवाहिरी को उसी के घर में मिसाइल अटैक से मार गिराया था।

loksabha election banner

HVT हमला किया गया

ड्रोन द्वारा दागी गई मिसाइल हाई वैल्यू टारगेट (एचवीटी) को दर्शा रहा है। बता दें कि यह वह हमला होता है जिसमें किसी खास व्यक्ति या टारगेट पर हमला किया जाता है और किसी मिशन को पूरा करने के लिए आवश्यक होता है। ओसामा बिन लादेन और अल-कायदा के उच्च पदस्थ अधिकारियों पर हुए हमले को इसी शब्द से वर्णित किया जाता रहा है।

रक्षा विश्लेषक ने की पुष्टि

एक मीडिया आउटलेट की रक्षा विश्लेषक सुमैरा खान ने एक ट्वीट में इसकी पुष्टि की है। उन्होंने लिखा कि कथित तौर पर एक और ड्रोन से दागी गई मिसाइलों ने शनिवार शाम गजनी के अंडारो इलाके में हाई प्रोफाइल टारगेट को निशाना बनाया है। हालांकि तालिबान ने भी माना है कि ड्रोन अटैक हुआ है लेकिन, उन्हें किसी टारगेट की कोई जानकारी नहीं है।

पत्रकार बोले- किसी लक्ष्य को बनाया निशाना

एक अन्य पत्रकार मुश्ताक यूसुफजई ने तालिबान सूत्रों के हवाले से घटना की पुष्टि की है। उन्होंने लिखा, 'अफगानिस्तान में तालिबान के सूत्रों ने कहा कि एक ड्रोन ने मिसाइल दागी और शनिवार शाम अफगानिस्तान के गजनी प्रांत के अंदारो इलाके में एक लक्ष्य को निशाना बनाया है।

अल-जवाहिरी को हाल ही अमेरिका ने मारा

बता दें कि सोमवार को ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक टेलीविजन संबोधन में घोषणा की थी कि अल-कायदा प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी को अमेरिका ने एक हवाई हमले में मार गिराया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.