Move to Jagran APP

अल-सीना जेल हमला: इस्लामिक स्टेट के 500 से अधिक लड़ाकों ने SDF के सामने किया आत्मसमर्पण

इस्लामिक स्टेट से जुड़े 550 आतंकवादियों ने अल-सीना जेल पर हुए हमले के बाद सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज ने बताया कि आईएस विद्रोहियों द्वारा पकड़े गए जेल कर्मचारियों को मुक्त करने के उद्देश्य से सैन्य अभियान चलाया गया था।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 01:39 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 01:39 PM (IST)
अल-सीना जेल हमला: इस्लामिक स्टेट के 500 से अधिक लड़ाकों ने SDF के सामने किया आत्मसमर्पण
इस्लामिक स्टेट से जुड़े 550 आतंकवादियों ने किया आत्मसमर्पण (फाइल फोटो)

दमिश्क, एएनआइ। इस्लामिक स्टेट से जुड़े 550 आतंकवादियों ने अल-सीना जेल पर हुए हमले के बाद सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (एसडीएफ) के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। एसडीएफ ने मंगलवार को सूचना देते हुए बताया कि, अल-सीना जेल पर हमले के बाद आत्मसमर्पण करने वाले आतंकवादी विद्रोहियों की संख्या बढ़कर 550 हो गई है, इनमें 250 आतंकवादियों ने आज सुबह आत्मसमर्पण कर दिया है। हमारी सुरक्षा बलों की टीम ने एक इमारत में छापेमारी की थी, जहां से करीब 300 इस्लामिक स्टेट से जुड़े लड़ाकों को पकड़ लिया गया।

loksabha election banner

सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज ने बताया कि, आईएस विद्रोहियों द्वारा पकड़े गए जेल कर्मचारियों को मुक्त करने के उद्देश्य से सैन्य अभियान चलाया गया था। एसडीएफ के अनुसार, मंगलवार तक 23 कर्मियों को बचा लिया गया है। बता दें कि बीते 20 जनवरी को इस्लामिक स्टेट से जुड़े लड़ाकों ने अल-सीना जेल पर हमला किया था, ‘इस्लामिक स्टेट’ के करीब 100 से अधिक लड़ाकों ने अपने साथियों को छुड़ाने के लिए मुख्य जेल पर हमला किया था।

गौरतलब है कि, सीरिया में ISIS ने 2011 के आसपास बड़े पैमाने पर आतंकी हमलों की शुरुआत की थी। जिसके बाद आतंकी संगठन के लड़ाकों ने हजारों लोगों की बर्बर तरीके से जान ली, लेकिन 3 साल पहले अमेरिकी फोर्सेस के हमले की बाद इस इलाके से इनके पांव उखड़ गए थे। आतंकी अब एक बार फिर से इलाके में पैठ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। एसडीएफ के अनुसार, प्रारंभिक आंकड़ों से पता चलता है कि अब तक 27 एसडीएफ जवान और 175 आतंकवादी मारे गए हैं। जान गंवाने वालों में 7 आम नागरिक भी शामिल हैं। वहीं, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार ने शहर में रहने वाले नागरिकों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.