Move to Jagran APP

अफगानिस्‍तान: दुर्घटना का शिकार हुआ एयरक्राफ्ट, 83 लोग थे सवार

अफगानिस्‍तान के तालिबान नियंत्रित इलाके गजनी में एक एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया है। इसमें कुल 83 लोग सवार थे।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 03:47 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jan 2020 05:24 PM (IST)
अफगानिस्‍तान: दुर्घटना का शिकार हुआ एयरक्राफ्ट, 83 लोग थे सवार
अफगानिस्‍तान: दुर्घटना का शिकार हुआ एयरक्राफ्ट, 83 लोग थे सवार

काबुल, एजेंसी। अफगानिस्‍तान स्‍थित गजनी प्रांत के देह याक जिले में सोमवार को एक एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। यह जानकारी प्रांतीय परिषद की ओर से दी गई। परिषद के सदस्‍य खालिकदाद अकबरी ने सरकार से इसके लिए मदद की मांग की है। न्‍यूज एजेंसी आइएएनएस के अनुसार, इस विमान में कुल 83 लोग सवार थे।हालांकि अभी किसी तरह के नुकसान की कोई खबर है। टोलो न्‍यूज के अनुसार, यह दुर्घटना तालिबान के नियंत्रण वाले क्षेत्र में हुई। इसमें यह भी बताया गया है कि दुर्घटनास्‍थल पर अफगान के विशेष बल को राहत कार्य के लिए भेज दिया गया है।

loksabha election banner

प्राप्‍त खबर के अनुसार, यह विमान अफगान एरियाना एयरलाइंस (Afghan Ariana Airlines) की है। हालांकि एयरलाइंस के सीईओ मीरवाइस मिरजाकवाल ने इस बात से इंकार किया कि इनका विमान दुर्घटना का शिकार हुआ है।

प्रांतीय गर्वनर के प्रवक्‍ता आरिफ नूरी (Arif Noori) ने बताया कि यह विमान देह याक जिले में स्‍थानीय समयानुसार दोपहर 1;10 बजे दुर्घटनाग्रस्‍त हुआ। इस बीच एरियाना एयरलाइंस ने बताया कि इसका कोई विमान दुर्घटना का शिकार नहीं हुआ है। यह जानकारी कंपनी के कार्यरत निदेशक मीरवाइस मिरजाकवाल ने दी।उन्‍होंने कहा, ‘हमारे एयरलाइंस का कोई विमान दुर्घटनाग्रस्‍त नहीं हुआ है क्‍योंकि एरियाना के दोनों विमान- हेरात से काबुल जाने वाली और हेरात से दिल्‍ली जाने वाली पूरी तरह सुरक्षित हैं।’

अफगान के राष्‍ट्रपति अशरफ गनी के ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गजनी प्रांत में दुर्घटना का शिकार विमान के बारे में जानकारियां एकत्रित करने की कोशिश जारी है। मिरजाकवाल के इंकार से पहले गजनी में प्रांतीय गर्वनर के प्रवक्‍ता आरिफ नूरी ने बताया था, ‘स्‍थानीय समयानुसार दोपहर 1:10 बजे एरियाना अफगान एयरलाइंस का बोइंग प्‍लेन गजनी के देह याक जिले के अंतर्गत सादो खेल इलाके में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया।’ इसके बाद रायटर्स द्वारा फिर से नूरी से संपर्क स्‍थापित नहीं किया जा सका।

यह भी पढ़ें: Australia bushfire: राहत कार्य में जुटा एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त, US के 3 फायर फाइटर्स की मौत

यह भी पढ़ें: हेलिकॉप्टर क्रैश में मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट और बेटी समेत 9 लोगों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.