Move to Jagran APP

अफगानिस्तान में मशीन गन से लैस अफगान सैनिक के हमले में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान में मशीन गन से लैस एक अफगान सैनिक के हमले में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। अमेरिकी सेना ने रविवार को इसकी पुष्टि कि।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 09 Feb 2020 11:50 AM (IST)Updated: Sun, 09 Feb 2020 11:50 AM (IST)
अफगानिस्तान में मशीन गन से लैस अफगान सैनिक के हमले में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत
अफगानिस्तान में मशीन गन से लैस अफगान सैनिक के हमले में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत

काबुल, एएफपी। अफगानिस्तान में मशीन गन से लैस एक अफगान सैनिक के हमले में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। अमेरिकी सेना ने रविवार को इसकी पुष्टि कि। यह घटना पूर्वी अफगानिस्तान में नांगरहार प्रांत में शनिवार देर रात हुई जब अमेरिका और अफगान कमांडो शेरजाद जिले में एक अड्डे पर थे। वर्तमान रिपोर्टों के अनुसार अफगान वर्दी में एक व्यक्ति ने संयुक्त अमेरिका और अफगान बल पर मशीनगन से गोलाबारी की। अमेरिकी बलों-अफगानिस्तान के प्रवक्ता सन्नी लेगेट ने रविवार को एक बयान में यह बात कही।

loksabha election banner

प्रांतीय गवर्नर शाह महमूद मेयाकिल ने संवाददाताओं को एक ऑडियो संदेश में कहा कि इस हमले में तीन अफगान कमांडो घायल हो गए। उन्होंने कहा कि अभी इसकी जानकारी नहीं है कि हमले को घुसपैठिए ने अंजाम दिया या इसे जानबूझकर अंजाम दिया गया। मेयाकिल ने कहा कि यह बलों के बीच टकराव नहीं था। हम इसकी जांच कर रहे हैं। लेगेट ने कहा कि हमले के पीछे के कारण या मकसद तुरंत पता नहीं चला। किसी भी समूह ने हमले कीजिम्मेदारी का दावा नहीं किया।

पिछले साल अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना के लिए सबसे घातक रहा

एक ट्वीट में अमेरिकी सेना के 7 वें विशेष बल समूह (एयरबोर्न) ने कहा है कि अफगानिस्तान में युद्धक अभियानों के दौरान उसके कई सैनिक मारे गए या घायल हुए हैं। बता दें कि पिछले साल अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना के लिए सबसे घातक रहा। साल 2014 के अंत में युद्धक संचालन आधिकारिक तौर पर समाप्त हो गया था। इसके बाद से चुनौतीपूर्ण सुरक्षा स्थिति यहां बनी हुई है। दिसंबर में, अफगान सेना में तालिबान घुसपैठियों ने मध्य अफगानिस्तान में नौ अफगान सैनिकों को मार डाला था।

जुलाई में अफगान सैनिक ने दो अमेरिकी सैनिकों को मार डाला था

जुलाई में, एक अफगान सैनिक ने दो अमेरिकी सैनिकों को मार डाला था। वे कंधार में एक अफगान सेना के अड्डे का दौरा कर रहे थे। इससे दो हफ्ते पहले अफगान सैनिक ने गोली मारकर एक प्रभावशाली अफगान सेना के कर्नल की हत्या कर दी। इस दौरान कर्नल गजनी प्रांत में सुरक्षा की जांच कर रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.