Move to Jagran APP

अफगानिस्तान में अलग-अलग हमलों में 11 लोगों की मौत, किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

अफगानिस्तान में दो अलग-अलग हमलों में 11 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि अभी तक किसी आतंकवादी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 01:25 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 01:25 PM (IST)
अफगानिस्तान में अलग-अलग हमलों में 11 लोगों की मौत, किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी
अफगानिस्तान में अलग-अलग हमलों में 11 लोगों की मौत, किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

काबुल, एपी। अफगानिस्तान में दो अलग-अलग हमलों में बंदूकधारियों ने 11 लोगों की हत्या कर दी, अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि हिंसा में नवीनतम हमला राष्ट्र को युद्ध की ओर ढकेल रहा है।  आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन के अनुसार, पहले हमले में, मंगलवार देर रात राजधानी काबुल के उत्तर में परवान प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने एक मस्जिद पर धावा बोल दिया, जिसमें आठ उपासक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए।

prime article banner

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता के एरियन के अनुसार, दूसरे हमले में मंगलवार देर रात, पूर्वी खोस्त प्रांत में बंदूकधारियों ने पास के मस्जिद से घर लौट रहे एक परिवार पर हमला किया, जिसमें तीन भाइयों की मौत हो गई। दोनों हमलों में ही बंदूकधारी घटनास्थल से भाग गए। किसी ने भी हमले के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं किया लेकिन तालिबान ने तुरंत भागीदारी से इनकार कर दिया। इस्लामिक स्टेट समूह, जो सरकार और अमेरिकी सेनाओं और साथ ही अपने तालिबान प्रतिद्वंद्वियों के साथ युद्ध के मैदानों के नुकसान के बाद अफगानिस्तान में तेजी से सक्रिय रहा है, उसने पिछले दिनों इसी तरह के हमले किए हैं।

वाशिंगटन ने काबुल के एक अस्पताल पर पिछले हफ्ते हुए भयानक हमले के लिए आईएस को दोषी ठहराया जिसमें दो शिशुओं सहित 24 लोग मारे गए थे। परवन में प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता वाहिदा शाहकर ने कहा कि पुलिस हमले की जांच कर रही है। साथ ही उन्होंने कहा कि ये हमले मानवता के खिलाफ अपराध है। बता दें कि मस्जिदें भी लगातार इन हमलों का दृश्य रही हैं। पिछले अक्टूबर में आईएस ने पूर्वी नांगरहार प्रांत की एक मस्जिद में बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी, हमले के कारण छत ढह गई थी, जिसमें 62 लोग मारे गए थे और 36 अन्य घायल हो गए थे। 

ये भी पढ़ें: Live Coronavirus Noida: जिले में तीन नए मामलों के साथ 289 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, जानें गाजियाबाद और हापुड़ का हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.