Move to Jagran APP

काबुल में अफगान सरकारी बस पर हमला, बमबारी में तीन की मौत, 11 घायल

एक सरकारी बस को निशाना बनाते हुए सड़क किनारे लगे बम से धमाका कर दिया गया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। काबुल के पुलिस प्रवक्ता ने हताहत लोगों के आंकड़े की पुष्टि की लेकिन कोई और जानकारी नहीं दी।

By Nitin AroraEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 10:08 AM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 10:08 AM (IST)
काबुल में अफगान सरकारी बस पर हमला, बमबारी में तीन की मौत, 11 घायल
काबुल में अफगान सरकारी बस पर हमला, बमबारी में तीन की मौत, 11 घायल

काबुल, रायटर। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर बमबारी की खबर सामने आई है। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को काबुल में एक सरकारी बस को निशाना बनाते हुए सड़क किनारे लगे बम से धमाका कर दिया गया, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 11 घायल हो गए। काबुल के पुलिस प्रवक्ता ने हताहत लोगों के आंकड़े की पुष्टि की लेकिन कोई और जानकारी नहीं दी।

loksabha election banner

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि बस अफगान सरकारी कर्मचारियों को ले जा रही थी। बता दें कि यह हमला तब हुआ जब अफगान सरकार, तालिबान और संयुक्त राज्य अमेरिका और रूस सहित प्रमुख देश, अफगान शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए हिंसा में कमी लाने के लिए मास्को में इकट्ठा हुए थे।

हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें कहा गया था कि युद्धग्रस्त देश में हर महीने विस्फोटकों से औसतन 120 अफगानी मारे जाते हैं या बुरी तरह से घायल हो जाते हैं, जहां उन्हें अपना पूरा जीवन दिव्यांग बनकर गुजारना पड़ता है। अफगानिस्तान के माइन एक्शन कोआर्डिनेशन निदेशालय (DMAC) ने रविवार को एक बयान में कहा था, 'अस्पष्टीकृत तोपखाने व बारूदी सुरंगों के कारण हर महीने औसतन 120 लोग मारे जाते हैं, जिनमें बच्चों भी शामिल है, या फिर वे दिव्यांग बन जाते हैं। 2001 में ये आंकड़ा 40 था, जो अब 120 तक पहुंच गया है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.