Move to Jagran APP

फिलीपींस के राष्ट्रपति के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले वकील को जान का खतरा

राष्ट्रपति रोड्रिगो ड्यूटेर्टेस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले अधिवक्ता जूड साबियो ने अपनी जान को खतरे की आशंका जताई है।

By Manish NegiEdited By: Published: Sat, 17 Feb 2018 09:38 PM (IST)Updated: Sun, 18 Feb 2018 11:44 AM (IST)
फिलीपींस के राष्ट्रपति के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले वकील को जान का खतरा
फिलीपींस के राष्ट्रपति के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले वकील को जान का खतरा

मनीला, एएफपी। नशीली दवाओं के खिलाफ फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो ड्यूटेर्टेस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले अधिवक्ता जूड साबियो ने अपनी जान को खतरे की आशंका जताई है। हालांकि, उनका कहना है कि अभियान के तहत मारे जा रहे लोगों की ओर अंतरराष्ट्रीय आपराधिक अदालत का ध्यान आकर्षित कराना उनका कर्तव्य था।

loksabha election banner

साबियो (51) ने पिछले साल अप्रैल में हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय (आइसीसी) में एक याचिका दाखिल की थी। इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि राष्ट्रपति द्वारा नशीली दवाओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत करीब 8 हजार लोगों की गैरकानूनी रूप से हत्या की जा चुकी है। याचिका में राष्ट्रपति को गिरफ्तार कर हेग लाए जाने की मांग की गई है। उनकी इस याचिका के बाद आइसीसी के अभियोजक एफ. बेंसॉडा ने प्रारंभिक जांच भी शुरू कर दी है। जबकि साबियो राष्ट्रपति समर्थकों के निशाने पर आ गए हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिल रही है। मालूम हो कि नशीली दवाओं का खात्मा करने का वादा करके ही 2016 के चुनावों में रोड्रिगो ड्यूटेर्टेस ने भारी जीत हासिल की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.