Move to Jagran APP

ISIS के 31 आतंकवादियों ने किया समर्पण, अफगानिस्तान सरकार ने दी जानकारी

अफगानिस्तान सरकार ने शनिवार को बताया कि 31 इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने अपने आत्मसमर्पण कर दिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 09:15 AM (IST)Updated: Sun, 01 Dec 2019 06:19 PM (IST)
ISIS के 31 आतंकवादियों ने किया समर्पण, अफगानिस्तान सरकार ने दी जानकारी
ISIS के 31 आतंकवादियों ने किया समर्पण, अफगानिस्तान सरकार ने दी जानकारी

काबुल, एएनआइ। अफगानिस्तान सरकार ने शनिवार को कहा कि 31 इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने 62 महिलाओं और बच्चों के साथ पूर्वी प्रांत नंगरहार में अफगान सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है।आतंकवादियों ने खुद को अचिन जिले में सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया, स्पुतनिक ने सरकार की एक प्रेस रिलीज का हवाला देते हुए ये बताया।

loksabha election banner

लगातार आत्मसमर्पण कर रहे आतंकी

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी  अफगानिस्तान के नांगरहार प्रांत में आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (IS) के सदस्यों ने  सुरक्षाबलों के सामने 25 नवंबर को भी सरेंडर किया है। उन आतंकियों ने भी अपने परिवार के साथ आत्मसमर्पण किया है। अफगान सुरक्षाबलों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सरेंडर करने वाला आतंकवादियों का यह परिवार भारत के केरल राज्य का है। इन्होंने भी उसी वक्त सरेंडर किया जिस वक्त सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान की शुरुआत की थी। 

गौरतलब है कि 16 नवंबर को, 24 इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों ने 24 महिलाओं और 31 बच्चों के साथ अचिन जिले में अफगान सेना के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। सरकार द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि आतंकवादियों का आत्मसमर्पण सेनाओं द्वारा उग्र सैन्य अभियानों के कारण हुआ है और इसमें वृद्धि ही हुई है। पिछले कुछ हफ्तों से आईएसआइएस आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। इसी कार्रवाई में सैंकड़ों आतंकियों ने आत्मसमर्पण किया है। 

सेना ने ढेर किया तालिबान का आतंकी कमांडर

हाल ही में आतंकियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में अफगानिस्तान में सेना ने तालिबान के कमांडर को ढेर कर दिया था। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि रविवार को तालिबान के एक कमांडर को अफगानिस्तान के मध्य लोगार प्रांत में अफगान सेना ने हवाई हमले में मार गिराया था। तालिबान के कमांडर की पहचान वैसुद्दीन के रूप में की गई थी। ये अफगानिस्तान में तीन जजों की हत्या में भी शामिल था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.