पश्चिमी सेनेगल के Tivaouane शहर में दर्दनाक हादसा, अस्पताल में आग लगने से 11 नवजातों की मौत

पश्चिमी सेनेगल के तिवाउने शहर में एक अस्पताल में आग लगने से 11 नवजातों की मौत हो गई। राष्ट्रपति मैकी साल ने इस घटना को दर्दनाक बताते हुए दुख प्रकट किया है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है।

Achyut KumarPublish: Thu, 26 May 2022 06:28 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 10:21 AM (IST)
पश्चिमी सेनेगल के Tivaouane शहर में दर्दनाक हादसा, अस्पताल में आग लगने से 11 नवजातों की मौत

सेनेगल, एएफपी। पश्चिमी सेनेगल (Senegal) के शहर तिवाउने (Tivaouane) में एक अस्पताल में आग लगने से 11 नवजातों की मौत हो गई। राष्ट्रपति मैकी साल (President Macky Sall) ने यह जानकारी दी। तिवाउने शहर राजधानी डकार (Dakar)से लगभग 120 किमी (74.56 मील) पूर्व में स्थित है।

राष्ट्रपति ने कहा, मैंने Mame Abdou Aziz Sy Dabakh अस्पताल के नवजात विभाग में आग लगने से 11 नवजातों की मौत के बारे में अभी-अभी सुना है। यह बहुत दर्दनाक घटना है। इस घटना से मुझे बहुत दु:ख है।  फिलहाल, अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। हादसे की जांच जारी है।

सेनेगल में आधी रात से ठीक पहले, राष्ट्रपति मैकी सैल ने ट्विटर पर घोषणा की कि आग में 11 नवजात शिशुओं की मौत हो गई। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि मुझे अभी हाल ही में सार्वजनिक अस्पताल के नवजात विभाग में आग लगने से 11 नवजात शिशुओं की मौत के बारे में जानकारी मिली है। उन्होंने आगे लिखा कि नवजातों परिवारों के लिए गहरी संवेदना और दुख व्यक्त करता हूं।

कुछ दिन पहले ही अस्पताल का हुआ था उद्घाटन

बता दें कि आग लगने की यह त्रासदी तिवाउने के ट्रांसपोर्ट हब में मामे अब्दु अजीज सी दबाख अस्पताल में हो गई और यह शॉर्ट सर्किट के कारण हुई थी। उन्होंने कहा कि अस्पताल में लगी आग बहुत तेजी से फैल गई। शहर के मेयर डेम्बा डीओप ने कहा कि अस्पताल में आग लगने की घटना में तीन शिशुओं को बचा लिया गया। स्थानीय मीडिया के अनुसार, मामे अब्दु अजीज सई दबाख अस्पताल का हाल ही में उद्घाटन किया गया था।

Edited By Achyut Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept