Move to Jagran APP

VIDEO: 'बेरूत' धमाके का एक और खौफनाक मंजर हुआ कैद, नवविवाहिता बोली- क्या मैं मरने वाली हूं

इसरा अपनी शादी की तैयारी के लिए तीन हफ्ते पहले बेरूत पहुंची थी। सुबेह ने विस्फोट को याद करते हुए अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया।

By Nitin AroraEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 03:23 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 03:44 PM (IST)
VIDEO: 'बेरूत' धमाके का एक और खौफनाक मंजर हुआ कैद, नवविवाहिता बोली- क्या मैं मरने वाली हूं
VIDEO: 'बेरूत' धमाके का एक और खौफनाक मंजर हुआ कैद, नवविवाहिता बोली- क्या मैं मरने वाली हूं

बेरूत, रॉयटर्स। लंबे सफेद गाउन और घूंघट में 29 वर्षीय लेबनान की दुल्हन इसरा सेबलानी अपनी शादी के वीडियो के लिए मुस्कुराती और पोज देती हुई नजर आती हैं। हालांकि, तभी कुछ ऐसा होता है, जिसे पूरी दुनिया हजम करने में असर्मथ है। बात मंगलवार को लेबनान की राजधानी बेरूत में हुए धमाके की हो रही है। उस दौरान नवविवाहिता अपनी शादी की एक वीडियो शूट करा रही थी कि इतने में एक तूफान आया और सब कुछ ले गया। दृश्य देखकर हर कोई चौंक गया, इसरा को भी कुछ समझ नहीं आया, लेकिन राजधानी को हिला देने वाले विस्फोट में 135 लोग मारे गए और 5,000 से अधिक घायल हो गए। इनकी संख्या बढ़ सकती है।

loksabha election banner

 

इसरा, संयुक्त राज्य में डॉक्टर के रूप में काम करती है। एक दिन बाद भी, वह और उनके पति अहमद सुबेह (34, बेरूत में एक व्यापारी) धमाके को लेकर कुछ नहीं समझ पाए। मंगलवार के दिन को भूलने के लिए दोनों प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने रॉयटर्स को बताया कि मैं दो सप्ताह से अपने बड़े दिन की तैयारी में लगी हुई थी और और मैं बाकी सभी लड़कियों की तरह खुश थी, कि मैं शादी कर रही हूं। मेरे माता-पिता मुझे एक सफेद पोशाक में देखकर खुश हो रहे थे, मैं एक राजकुमारी की तरह दिखूंगी। लेकिन विस्फोट जो हुआ उसको समझाने के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं है… मैं चौंक गई, मैं सोच रहा थी कि क्या हुआ, क्या मैं मरने जा रही हूं? मैं कैसे मरने जा रही हूं?

बता दें कि इसरा अपनी शादी की तैयारी के लिए तीन हफ्ते पहले बेरूत पहुंची थी। सुबेह ने विस्फोट को याद करते हुए अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। बंदरगाह में असुरक्षित परिस्थितियों में वर्षों से अत्यधिक विस्फोटक सामग्री के विशाल भंडार जमा करने का आरोप लगाया है। इसरा ने कहा कि मैं उन लोगों के लिए बेहद दुखी हूं, जो लेबनान के लोगों के साथ हुआ। सुबेह ने बताया कि हम जहां रह रहे थे, उस होटल के कमरे का हाल खतरनाक था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.