Move to Jagran APP

यमन में हवाई हमला: मारे गए 7 बच्चों में एक दो साल का मासूम, कुल 9 लोगों की हुई है मौत : UN

संयुक्त राष्ट्र की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार यमन में हुए हवाई हमले में कुल 9 लोगों की मौत हुई है जिसमें 7 बच्चे और दो महिलाएं हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 09:27 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 09:27 AM (IST)
यमन में हवाई हमला: मारे गए 7 बच्चों में एक दो साल का मासूम, कुल 9 लोगों की हुई है मौत : UN
यमन में हवाई हमला: मारे गए 7 बच्चों में एक दो साल का मासूम, कुल 9 लोगों की हुई है मौत : UN

काहिरा, एपी। उत्तरपश्चिमी यमन (northwest Yemen) में हुए हवाई हमले में सात बच्चे और दो महिलाओं की मौत हो गई। संयुक्त राष्ट्र (United Nations) ने सोमवार को यह जानकारी दी। सोमवार को बढ़े झड़प के कारण हजारों लोगों की मौत हो गई और दुनिया में बदतर मानवीय संकट के हालात पैदा हो गए। रविवार को उत्तर पश्चिमी यमन में हुए हमले को लेकर हूथी विद्रोहियों ने अपने प्रतिद्वंद्वी सऊदी नीत गठबंधन को आरोपी करार दिया। यमन स्थित संयुक्त राष्ट्र के मानवीय कार्यालय (UN humanitarian office) ने बताया की प्राप्त सूचना में हमले की पुष्टि की गई है जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई व दो हाजाह (Hajjah) प्रांत में अन्य दो बच्चे व दो महिलाएं जख्मी हैं।

prime article banner

मलबे से निकाले गए मृत बच्चे

यमन में ‘सेव द चिल्ड्रन’ के निदेशक जेवियर जोबर्ट (Xavier Joubert) ने कहा, ' मृत बच्चों को मलबे में से निकाले जाने की खबर सुनना बेहद भयावह है।' वहीं सऊदी नेतृत्व वाले संगठन ने कहा कि वह हूथी नेताओं को निशाना बनाकर किए गए हमले में आम नागरिकों के मारे जाने की जांच करेगा। सऊदी नीत गठबंधन ने कहा है कि इस हमले कि वह जांच करेगा ताकि दुर्घटना के संभावना का पता चल सके।सऊदी अरब अक्सर हवाई हमलों के लिए अंतर्राष्ट्रीय आलोचनाओं का शिकार होता है जो स्कूलों, अस्पतालों और विवाह समारोहों पर किया गया और इसमें हजारों नागरिक मारे गए हैं। युद्धग्रस्त यमन में कोरोनावायरस महामारी संक्रमण के मामले काफी अधिक हैं जो वहां की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को भी सामने लाती है। 

पिछले साल के अंत में चीन के वुहान में कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला सामने आया था पर इसे कंट्रोल नहीं किया जा सका और यह पूरी दुनिया में फैल गया। अब तक केवल यमन में 1,469 कुल संक्रमित मामले हैं और 418 लोगों की इस घातक वायरस के कारण मौत हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.