Move to Jagran APP

UAE ने अपने नागरिकों को भारत और पाकिस्‍तान जाने से रोका, 24 घंटे में कोविड-19 के 1,675 नए मामले सामने आए

यूएई सरकार ने शुक्रवार से अपने नागरिकों पर भारत और पाकिस्तान समेत कुल 14 देशों में यात्रा करने से रोक लगा दी है। ताकि वैश्विक महामारी कोविड-19 को यूएई में पांव पसारने से रोका जा सके। यह रोक कब तक रहेगी यह भी अभी स्पष्ट नहीं किया गया है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 02 Jul 2021 06:35 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jul 2021 06:35 PM (IST)
UAE ने अपने नागरिकों को भारत और पाकिस्‍तान जाने से रोका, 24 घंटे में कोविड-19 के 1,675 नए मामले सामने आए
UAE ने अपने नागरिकों को भारत और पाकिस्‍तान जाने से रोका। फाइल फोटो।

दुबई, एजेंसी। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार ने शुक्रवार से अपने नागरिकों पर भारत और पाकिस्तान समेत कुल 14 देशों में यात्रा करने से रोक लगा दी है। ताकि वैश्विक महामारी कोविड-19 को यूएई में पांव पसारने से रोका जा सके। यह रोक कब तक रहेगी यह भी अभी स्पष्ट नहीं किया गया है। इससे अंतरराष्ट्रीय उड़ाने भी नहीं जा सकेंगी। यूएई के विदेश मंत्रालय और राष्ट्रीय आपदा संकट व आपदा प्रबंधन के मुताबिक भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, वियतनाम, दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया समेत 14 देशों में यूएई के नागरिकों को जाने से रोका गया है।

loksabha election banner

यूएई सरकार ने शुक्रवार को कोविड-19 महामारी के प्रकोप को फैलने से रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाते हुए अपने नागरिकों के भारत और पाकिस्तान सहित 14 देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया। यूएई के विदेश मामले और अंतरराष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय (एमओएफएआईसी) और राष्ट्रीय आपातकालीन संकट तथा आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनसीईएमए) ने घोषणा की कि उसके नागरिकों के भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, नेपाल, श्रीलंका, वियतनाम, नामीबिया, जाम्बिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, युगांडा, सिएरा लियोन, लाइबेरिया, दक्षिण अफ्रीका और नाइजीरिया की यात्रा करने पर प्रतिबंध है।

यूएई की आधिकारिक बयान में कहा गया है कि उपरोक्त देशों में संयुक्त अरब अमीरात के राजनयिक मिशन, आपातकालीन मामलों, आधिकारिक प्रतिनिधिमंडल और पहले से अधिकृत व्यापार एवं तकनीकी प्रतिनिधियों को इस निर्णय से छूट प्राप्त है। यूएई में गुरुवार को कोविड-19 के 1,675 नए मामले सामने आए, जबकि आठ लोगों की मौत हुई. यूएई में एक जुलाई को संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 634,582 लाख थी, जबकि कुल 1,819 लोगों की मौत हो चुकी थी.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.