Move to Jagran APP

काबुल में आत्मघाती हमला, 48 लोगों की मौत; 100 से अधिक घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आत्मघाती हमला हुआ है। इस धमाके में 48 लोगों की मौत हुई है।

By Arti YadavEdited By: Published: Sun, 22 Apr 2018 02:46 PM (IST)Updated: Sun, 22 Apr 2018 07:12 PM (IST)
काबुल में आत्मघाती हमला, 48 लोगों की मौत; 100 से अधिक घायल
काबुल में आत्मघाती हमला, 48 लोगों की मौत; 100 से अधिक घायल

काबुल (एएनआइ)। अफगानिस्तान एक बार फिर आतंकी हमलों से दहला गया। रविवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आत्मघाती हमला हुआ है। इस धमाके में 48 लोगों की मौत हुई है, जबकि 100 सेे अधिक  घायल होने की खबर है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि रविवार को हुए हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। काबुल के कार्यवाहक पुलिस चीफ मोहम्मद दाऊद आमीन ने जानकारी दी कि आइडी डिस्ट्रिब्यूशन ऑफिस के दरवाजे पर एक एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

loksabha election banner

बता दें कि पिछले हफ्ते कई वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर्स पर धमाके हुए थे। गुरुवार को अज्ञात हथियारबंद हमलावरों ने घोर प्रांत के वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर हमला कर दिया था और दो अधिकारियों को अगवा भी कर लिया था। इस हमले के पीछे तालिबान का हाथ होने की आशंका थी।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होने हैं, इसलिए 4 अप्रैल को वोटर रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ था। इस बीच अफगानिस्तान में आतंकी संगठनों ने चुनाव अधिकारियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। हालांकि, इस तरह के हालात से निपटने के लिए अफगान पुलिस और सेना के जवानों को पोलिंग बूथ पर आतंकी गतिविधियों से निपटने के लिए स्पेशल ट्रैनिंग भी दी जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.