Move to Jagran APP

पश्चिमी इराक में हवाई हमला, इस्लामिक स्टेट के 6 आतंकी ढेर

इराकी सेना के कमांडर-इन-चीफ के प्रवक्ता याहिया रसूल (Yahia Rasoul) ने एक बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय गठबंधन के एक टोही विमान (reconnaissance plane) ने अनबर प्रांत में एक रेगिस्तानी इलाके में आतंकी ठिकाने को खोज निकाला और इराकी युद्धक विमानों से हवाई हमला किया।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 06:59 AM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 06:59 AM (IST)
पश्चिमी इराक में हवाई हमला, इस्लामिक स्टेट के 6  आतंकी ढेर
पश्चिमी इराक में हवाई हमला, इस्लामिक स्टेट के 6 आतंकी ढेर

 बगदाद, एएनआइ। इराक (Iraq) के पश्चिमी प्रांत अनबर (Anbar) में हुए एक हवाई हमले (Air Strike) के दौरान छह आतंकी मारे गए। ये सभी इस्लामिक स्टेट (IS) समूह के थे। यह हवाई हमला इराक के युद्धक विमान (War Planes) द्वारा अंजाम दिया गया था। यह जानकारी इराकी सेना ने सोमवार को दी। 

loksabha election banner

इराकी सेना के कमांडर-इन-चीफ के प्रवक्ता याहिया रसूल (Yahia Rasoul) ने एक बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय गठबंधन के एक टोही विमान (reconnaissance plane) ने अनबर प्रांत में एक रेगिस्तानी इलाके में आतंकी ठिकाने को खोज निकाला और इराकी युद्धक विमानों से  हवाई हमला किया। इसमें इस्लामिक स्टेट के छह आतंकी ढेर हो गए। इसके बाद इस आतंकी ठिकाने पर इराकी आर्मी पहुंची ताकि यह पता लग सके कि वहां और भी आतंकी हैं या नहीं , कितनी मात्रा में हथियार आदि है। 

पिछले ही हफ्ते उत्तरी इराक में IS ने किया था हमला

तीन दिन पहले ही उत्तरी इराक के एक गांव में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के हमले में कुर्दिश बल के एक सदस्य समेत कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। सरकारी प्रसारक रूडा ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि यह हमला मखमौर क्षेत्र के एक गांव में गुरुवार देर शाम को हुआ जिसके बाद कुर्दिश पेशमेर्गा बलों के साथ टकराव पैदा हो गया। मारे गये लोगों में नौ पेशमर्गा एवं तीन नागरिक हैं।

इस्लामिक स्टेट को साल 2017 में लड़ाई के मैदान में हरा दिया गया था लेकिन कुर्दिश पेशमर्गा लड़ाकों समेत इराकी सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर हमले किया जाना यहां आम घटना है। अनेक इलाकों में आतंकी सक्रिय हैं।गत महीनों के दौरान इस्लामिक स्टेट के हमले सुन्नी प्रांतों में मौजूद इराक के सुरक्षा बलों पर अधिक हो रहे हैं। बता दें कि इन ठिकानों पर कभी आतंकियों का कब्जा था। 2017 में इस्लामिक स्टेट को इराकी सुरक्षा बलों ने हरा दिया था और इसके बाद यहां के हालात में काफी सुधार है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.