Move to Jagran APP

Rocket Attack In Baghdad Airport: बगदाद हवाई अड्डे पर हुआ रॉकेट हमला, 3 बच्चों सहित 2 महिलाओं की मौत

Rocket Attack In Baghdad Airport इराक में एक रॉकेट हमले में 3 मासूम और 2 महिलाओं की मौत हो गई है। बगदाद हवाई अड्डे पास आपराधिक गिरोहों और गैरकानूनी समूहों द्वारा ये रॉकेट दागी गई थी। इराकी सेना ने इसकी जानकारी दी।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 09:44 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 09:53 AM (IST)
Rocket Attack  In Baghdad Airport: बगदाद हवाई अड्डे पर हुआ रॉकेट हमला, 3 बच्चों सहित 2 महिलाओं की मौत
बगदाद हवाई अड्डे पर हुआ रॉकेट हमला।

बगदाद, एएनआइ। Rocket Attack  In Baghdad Airport: इराक में एक रॉकेट हमले में 3 मासूम बच्चों सहित 2 महिलाओं की मौत हो गई है। यह हमला आपराधिक गिरोहों और गैरकानूनी समूहों द्वारा बगदाद हवाई अड्डे पास सोमवार को किया गया था। इराकी सेना ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि हमलावरों ने एयरपोर्ट के पास 2 रॉकेट दागे थे।  

loksabha election banner

कुल पांच की मौत, 2 घायल

इराकी संयुक्त अभियान कमान (Iraqi Joint Operations Command) के मीडिया कार्यालय ने दोपहर एक बयान में कहा कि कत्युशा रॉकेट हमले (Katyusha rocket attack) से 5 पांच लोगों की मौत के साथ ही 2 अन्य बच्चे घायल हो गए थ। जिन्हें दक्षिण-पश्चिम में अल्बु-अमीर इलाके (Albu-Amir area) में परिवार को मार डाला और पूरा घर नष्ट कर दिया। बयान में कहा गया कि रॉकेटों को "आपराधिक गिरोहों और गैरकानूनी समूहों" (criminal gangs and outlawed groups)द्वारा पास केअल-जिहाद पड़ोस (al-Jihad neighbourhood)से दागा गया था।

प्रधानमंत्री ने दिए जांच के आदेश

इस घटना पर इकाकी प्रधानमंत्रीमुस्तफा अल-कदीमी ने अल-जिहाद पड़ोस की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार अधिकारियों की गिरफ्तारी और घटना की तत्काल जांच का आदेश दिए हैं। किसी भी संगठन ने इस अटैक की जिम्मेदारी नहीं ली है. लेकिन बगदाद हवाई अड्डे और इराक भर में अमेरिकी सैनिकों के साथ-साथ ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावासों के सैन्य ठिकानों को अक्सर मोर्टार और रॉकेट हमलों से निशाना बनाया गया है।

अमेरिका ने इराक को अपना दूतावस बंद करने के लिए किया था आगाह

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने इराक को निजी तौर पर पहले ही आगाह कर दिया था कि अगर इराक की सरकार ऐसे हमलों को रोकने के लिए कदम नहीं उठाती है तो अमेरिका बगदाद में अपना दूतावास बंद कर देगा।

बता दें पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। ऐसे वक्त में यह हमले हो रहे हैं। लगातार चीन के वुहान से फैले इस वायरस से मामले बढ़ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.