Move to Jagran APP

इटली से आने-जाने वाले विमान कतर में प्रतिबंधित

इटली से कतर आने और जाने वाले विमानों पर कतर एयरवेज ने प्रतिबंध लगा दिया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 10:59 AM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 10:59 AM (IST)
इटली से आने-जाने वाले विमान कतर में प्रतिबंधित
इटली से आने-जाने वाले विमान कतर में प्रतिबंधित

कतर, एएनआइ। सऊदी अरब स्‍थित कतर में सरकार के कम्‍युनिकेशन ऑफिस (Govt Communications Office) ने कहा, ‘अस्‍थायी पर्यटकों और वर्क परमिट वाले निवासियों समेत बांग्‍लादेश, चीन, मिस्र, भारत, इरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्‍तान, फिलीपींस, दक्षिण कोरिया, श्रीलंका, सीरिया और थाईलैंड से आने वाले लोग प्रभावित होंगे। 

loksabha election banner

बता दें कि कतर एयरवेज दोहा से नई दिल्ली व 12 अन्‍य भारतीय शहरों के लिए साप्ताहिक विमान सेवा का संचालन करता है। यह अस्थाई प्रतिबंध है। इंडिगो, गोएयर तथा एयरइंडिया के विमान कतर जाते हैं। कतर द्वारा किए गए इस ऐलान पर अब तक इन एयरलाइनों की ओर से किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है।

इटली से कतर आने और जाने वाले विमानों पर कतर एयरवेज ने प्रतिबंध लगा दिया है। दरअसल, कतर एयरवेज ने यह फैसला कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए एहतियातन लिया है। 29 फरवरी को दोहा से कोच्‍चि जाने वाले विमान कतर एयरवेज फ्लाइट QR514 (Qatar Airways flight QR514) में कोरोना वायरस से संक्रमित संदिग्‍ध यात्री का एक मामला सामने आया जिसके बाद एयरलाइंस ने यह फैसला लिया है। कतर एयरवेज भारतीय स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच कतर ने भारत समेत 14 देशों के लोगों को देश में प्रवेश पर रोक लगा दी है। कतर सरकार ने 8 मार्च, रविवार को यह ऐलान किया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए यह एहतियात लिया गया और अस्‍थायी तौर पर इन देशों पर पाबंदी लगा दी गई है। 

पिछले साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर में कोरोना वायरस का पहला मामला आया था जो पिछले चार महीनों के दौरान दुनिया भर के 80 से अधिक देशों को अपने चपेट में ले चुका है।  भारत में भी अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने के 43 मामलों की पुष्‍टि हो चुकी है। उल्‍लेखनीय है कि दुनिया के सभी देशों में यात्रा प्रतिबंध के साथ तमाम एयरपोर्ट पर थर्मल स्‍क्रीनिंग के इंतजाम हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.