Move to Jagran APP

Jerusalem Clashes: इजरायली पुलिस से हिंसक झड़प में 31 फलस्तीनी घायल

पिछले एक हफ्ते से फलस्तीनियों और इजरायली पुलिस के बीच नियमित रूप से हिंसक झड़पें हो रही हैं। इस्लामिक आतंकी संगठन हमास के कब्जे वाले गाटा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में तीन राकेट दागे गए हैं। फलस्तीनी इसे उकसावे की कार्रवाई मान रहे हैं।

By TilakrajEdited By: Published: Fri, 22 Apr 2022 03:29 PM (IST)Updated: Fri, 22 Apr 2022 03:29 PM (IST)
Jerusalem Clashes: इजरायली पुलिस से हिंसक झड़प में 31 फलस्तीनी घायल
इजरायली पुलिस के मुताबिक फलस्तीनी पत्थरबाजों ने हाथों में हमास के झंडे लिए हुए थे

यरुशलम, एपी। यहूदियों और मुसलमानों दोनों के लिए ही संवेदनशील यरुशलम के एक धर्मस्थल के बाहरी गेट पर तैनात इजरायली पुलिस कर्मियों पर फलस्तीनी युवाओं ने शुक्रवार को फिर पत्थरबाजी की। इसके जवाब में दंगारोधी इजरायली पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया। इससे पत्थरबाजी कर रहे 31 से अधिक फलस्तीनी घायल हुए हैं।

loksabha election banner

इस धर्मस्थल पर एक हफ्ते बाद फिर से हिंसा तब हुई है जब सुरक्षा कारणों से इजरायली श्रद्धालुओं के आने पर रोक लगा दी है। फलस्तीनी इसे उकसावे की कार्रवाई मान रहे हैं। इजरायली पुलिस का कहना है कि यहूदियों के पूजास्थल 'पश्चिमी दीवार' पर सैकड़ों फलस्तीनियों ने शुक्रवार की सुबह पत्थर और पटाखे फेंकने शुरू कर दिए।

पिछले एक हफ्ते से फलस्तीनियों और इजरायली पुलिस के बीच नियमित रूप से हिंसक झड़पें हो रही हैं। इस्लामिक आतंकी संगठन हमास के कब्जे वाले गाटा पट्टी से इजरायली क्षेत्र में तीन राकेट दागे गए हैं।

इजरायली पुलिस के मुताबिक फलस्तीनी पत्थरबाजों ने हाथों में हमास के झंडे लिए हुए थे। पिछले साल इसी मौके पर यरुशलम को लेकर इजरायल और हमास के बीच 11 दिनों तक भीषण युद्ध हुआ था। इसमें इजरायल की जीत हुई थी और फलस्तीनियों को समझौता करना पड़ा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.