Move to Jagran APP

'अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के जाते-जाते एक और मुस्लिम देश से हो सकती है इजरायल की सुलह'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी विदाई से पहले इजरायल की एक और मुस्लिम देश से सुलह करा सकते हैं। इस तरह का संकेत इजरायल के एक कैबिनेट मंत्री ने दिया है। पांचवां मुस्लिम देश ओमान हो सकता है लेकिन सऊदी अरब नहीं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 07:42 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 07:42 PM (IST)
'अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के जाते-जाते एक और मुस्लिम देश से हो सकती है इजरायल की सुलह'
कैबिनेट मंत्री अकूनिस ने कहा कि पांचवां मुस्लिम देश ओमान हो सकता है।

यरुशलम, रायटर। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी विदाई से पहले इजरायल की एक और मुस्लिम देश से सुलह करा सकते हैं। इस तरह का संकेत इजरायल के एक कैबिनेट मंत्री ने दिया है।

loksabha election banner

कैबिनेट मंत्री अकूनिस ने कहा- ट्रंप के जाते-जाते पांचवें मुस्लिम देश से हो सकती है सुलह

ट्रंप के प्रयासों से ही इजरायल के संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन, सूडान और मोरक्को से संबंध सामान्य हुए हैं। कैबिनेट मंत्री ओफिर अकूनिस ने एक टीवी को दिये साक्षात्कार में कहा कि ट्रंप के जाते-जाते पांचवे मुस्लिम देश से भी उनकी सुलह हो सकती है। उन्होंने विश्वास जताया कि इसकी घोषणा भी जल्द अमेरिका से होगी।

कैबिनेट मंत्री अकूनिस ने कहा- पांचवां मुस्लिम देश ओमान हो सकता है, लेकिन सऊदी अरब नहीं

उन्होंने किसी देश का नाम नहीं बताया, लेकिन इतना जरूर कहा कि उनमें खाड़ी का एक देश ओमान हो सकता है, लेकिन सऊदी अरब नहीं होगा। एक पूर्वी क्षेत्र का देश हो सकता है। यह छोटा देश नहीं है, लेकिन वह देश पाकिस्तान नहीं है।

व्हाइट हाउस से एक और देश के साथ इजरायल के सुलह होने की हो सकती है घोषणा 

कैबिनेट मंत्री के इन संकेतों से माना जा रहा है कि कुछ दिन में ही एक और देश के साथ इजरायल के सुलह होने की घोषणा व्हाइट हाउस से की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.