Move to Jagran APP

इजरायल ने रफा पर फिर किया हवाई हमला, छह बच्चों समेत 9 लोगों की मौत; पिछले 24 घंटे में IDF ने इतनों को उतारा मौत के घाट

इजरायल ने गाजा के सबसे दक्षिणी शहर रफा में फिर से हवाई हमला किया है। इस हमले में कम से कम नौ लोगों की मौके पर मौत हो गई। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों में छह बच्चे भी शामिल हैं। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में इजरायली हमलों में 37 लोगों की मौत हुई है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Sat, 20 Apr 2024 05:04 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 05:04 PM (IST)
इजरायल ने रफा पर किया हवाई हमला। फाइल फोटो।

एपी, राफा। इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष दिन-प्रतिदिन भीषण मोड़ ले रहा है। इजरायल ने गाजा के सबसे दक्षिणी शहर रफा में फिर से हवाई हमला किया है। इस हमले में कम से कम नौ लोगों की मौके पर मौत हो गई। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि मरने वालों में छह बच्चे भी शामिल हैं।

loksabha election banner

इजरायल ने आवासीय इमारत को बनाया निशाना

गाजा की नागरिक सुरक्षा ने बताया कि इजरायल ने शुक्रवार देर रात राफा शहर के पश्चिमी तेल सुल्तान इलाके में एक आवासीय इमारत को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि हमले में छह बच्चें, दो महिला और एक पुरुष की मौत हो गई। मालूम हो कि राफा मिस्र की सीमा पर स्थित है

34 हजार से अधिक लोगों की मौत

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में इजरायली हमलों में 37 लोगों की मौत हुई है, जबकि 68 लोग घायल हो गए हैं। मंत्रालय ने बताया कि इजरायल और हमास के बीच जारी संघर्ष में मरने वालों की संख्या 34,049 और घायलों की संख्या 76,901 हो गई है। मंत्रालय के मुताबिक, मरने वालों में  कम से कम दो तिहाई बच्चे और महिलाएं शामिल हैं। 

यह भी पढ़ेंः Lawrence Bishnoi: 'मुंबई में कुछ बड़ा करने वाला है लॉरेंस बिश्नोई गैंग', सलमान के घर पर फायरिंग के बीच पुलिस को मिली धमकी

इजरायल ने ईरान के सैन्य ठिकानों पर किया हमला

मालूम हो कि इजरायल ने भारतीय समयानुसार शुक्रवार सुबह ईरान पर हमला कर उसके सैन्य ठिकाने को नुकसान पहुंचाने का दावा किया है। इजरायल ने यह हमला रविवार रात ईरान के दागे 300 से ज्यादा ड्रोन और मिसाइलों के जवाब में किया, लेकिन इजरायल सरकार के किसी उच्चपदस्थ व्यक्ति ने ईरान में हुए हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह भी पढ़ेंः Israel-Iran War: इजरायल ने ईरान के सैन्य ठिकाने पर किए ताबड़तोड़ हमले, एयर इंडिया ने तेल अवीव जाने वाली सभी उड़ाने कीं स्थगित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.