Move to Jagran APP

इजरायल में COVID-19 संक्रमितों की संख्या में इजाफा, कोरोना वायरस यूनिट्स फिर से खोलने के निर्देश

पिछले कुछ हफ्तों में नए COVID -19 मामलों के साथ-साथ अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या गंभीर रूप से बीमार रोगियों की संख्या में वृद्धि देखी गई है।

By Neel RajputEdited By: Published: Mon, 22 Jun 2020 07:46 AM (IST)Updated: Mon, 22 Jun 2020 07:46 AM (IST)
इजरायल में COVID-19 संक्रमितों की संख्या में इजाफा, कोरोना वायरस यूनिट्स फिर से खोलने के निर्देश
इजरायल में COVID-19 संक्रमितों की संख्या में इजाफा, कोरोना वायरस यूनिट्स फिर से खोलने के निर्देश

जेरुसलेम, आइएएनएस। इजरायल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस यूनिट्स को फिर से खोलने का आदेश दिया है। शिन्हुआ न्यूज के मुताबिक रविवार को अस्पतालों के एक ज्ञापन में, स्वास्थ्य मंत्रालय के सामान्य चिकित्सा प्रभाग की प्रमुख सिगल लिबरेंट-ताउब (Sigal Liberant-Taub) ने लिखा है कि पिछले कुछ हफ्तों में नए COVID -19 मामलों के साथ-साथ अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या और गंभीर रूप से बीमार रोगियों की संख्या में वृद्धि देखी गई है।

loksabha election banner

उन्होंने लिखा, "निर्देश कोरोना वायरस यूनिट्स को तुरंत खोलने के लिए तैयारी के लिए दिए गए हैं।" स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शनिवार को इजरायल में कोरोना के मामलों में 294 की वृद्धि दर्ज की गई है, जिसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 4,669 तक पहुंच गया है और 305 लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है। इसके अलवा बता दें कि 3 महीनों के लॉकडाउन के बाद देश में स्कूल, पार्क, बीच, रेस्तरां, पब, दुकानें और कॉन्सर्ट एवं सार्वजनिक कार्यक्रमों को इजाजत दे दी गई है। इसके साथ ही कई दिशा-निर्देश भी लागू किए गए हैं।

दुनियाभर में कोरोना के 89 लाख से ज्यादा मामले

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना की चपेट में 89 लाख से ज्यादा आबादी आ चुकी है, जबकि साढ़े 4 लाख लोगों की मृत्यु इसकी वजह से हो चुकी है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक विश्व में अभी तक 89 लाख 69 हजार 8 सौ 27 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 4 लाख 68 हजार 5 सौ 67 तक पहुंच गया है। इसके अलावा 44 लाख 43 हजार 4 सौ 9 लोग कोरोना के संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं।

सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले देशों में अमेरिका पहले स्थान पर है। यहां संक्रमितों की संख्या 22 लाख से ज्यादा हो चुकी है जबकि 1 लाख 19 हजार 9 सौ 77 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा ब्राजील, रूस, भारत, ब्रिटेन, स्पेन, इटली और ईरान जैसे देश भी काफी प्रभावित हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.