Move to Jagran APP

कुवैत- संयुक्त राष्ट्र की फलस्तीनी यात्रा काे लेकर इजराइल ने जताया एतराज

इजराइल नहीं चाहता कि संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी फलस्तीन की यात्रा करें। यह जानकारी कुवैत के राजनयिक की तरफ से सामने आई है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 12:53 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 12:53 PM (IST)
कुवैत- संयुक्त राष्ट्र की फलस्तीनी यात्रा काे लेकर इजराइल ने जताया एतराज
कुवैत- संयुक्त राष्ट्र की फलस्तीनी यात्रा काे लेकर इजराइल ने जताया एतराज

संयुक्त राष्ट्र [ एजेंसी ]। इजराइल ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की फलस्तीनी यात्रा को लेकर अपना विरोध प्रकट किया है। इजराइल नहीं चाहता कि संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी फलस्तीन की यात्रा करें। यह जानकारी कुवैत के राजनयिक की तरफ से सामने आई है। गौरतलब है कि इस क्षेत्र में भू-भाग को लेकर इजराइल और फलस्तीन के बीच काफी लंबा विवाद है। इजराइल पर यह आरोप लगते रहते हैं कि वह फलस्तीनी क्षेत्र में आम नागरिकों पर अत्याचार करते हैं।

loksabha election banner

बता दें कि कुवैत और परिषद के सदस्य देशों ने सुरक्षा परिषद में यह प्रस्ताव रखा था कि संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी फलस्तीनी क्षेत्र का दौरा करें। इस यात्रा का मकसद यहां के हालात का जायजा लेना था। इजराइल में सुरक्षा परिषद में इस प्रस्ताव का विरोध किया है। इससे पहले इजराइल ने वेस्ट बैंक के एक शहर हेब्रोन से अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षकों को हटाने का फैसला किया था। इस फैसले के बाद इजराइल की काफी निंदा हुई थी।

कुवैत और कुछ अन्य देश चाहते हैं कि सुरक्षा परिषद वेस्ट बैंक के इस क्षेत्र का दौरा करे, जिससे इजराइल की हकीकत सामने आ सके। बुधवार को हुई बैठक के दौरान परिषद के अध्यक्ष ने दौरे के प्रस्ताव को लेकर इजराइल और फलस्तीन से हुई वार्ता के बारे में सदस्य देशों को बताया। इस वार्ता से लौटने के बाद कुवैत के राजदूत मंसूर अल उत्‍बी ने इस बारे में जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.