Iran News: कर्नल की मौत से तिलमिलाया ईरान, राष्ट्रपति ने कहा- हम बदला लेंगे, जरूर लेंगे

ईरान में रविवार को एक कर्नल की मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा है कि हम इसका बदला लेकर रहेंगे।

Achyut KumarPublish: Mon, 23 May 2022 03:29 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 04:22 PM (IST)
Iran News: कर्नल की मौत से तिलमिलाया ईरान, राष्ट्रपति ने कहा- हम बदला लेंगे, जरूर लेंगे

दुबई, रायटर्स। ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कर्नल सयाद खोदाई (Sayad Khodai) की मौत का बदला लेगा। यह बात राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी (Ebrahim Raisi) ने सोमवार को कही। गौरतलब है कि तेहरान में रविवार को मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों ने एक अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी ने कहा कि मैंने अधिकारियों को इस मामले पर नजर बनाये रखने के लिए कहा है। हम हमने शहीद कर्नल के खून का बदला लेकर रहेंगे। इब्राहिम रायसी ने यह बातें ओमान दौरे पर जाने से पहले कही।  ओमान में वह सुल्तान हैथम बिन तारिक से मुलाकात करेंगे।

गार्ड ने दिखाया दृढ़ संकल्प

अर्ध-आधिकारिक मेहर समाचार एजेंसी के अनुसार, गार्ड के प्रवक्ता रमजान शरीफ ने कहा कि गार्ड की हत्या ईरान के दुश्मनों का सामना करने के लिए उसके दृढ़ संकल्प को दर्शाता है।

आतंकवादी समूहों को भुगतने होंगे परिणाम

उन्होंने कहा कि कर्नल खोदाई की शहादत सुरक्षा, स्वतंत्रता और राष्ट्रीय हितों की रक्षा करने और ईरानी राष्ट्र के दुश्मनों का सामना करने के लिए रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के दृढ़ संकल्प को मजबूत करती है। वैश्विक उत्पीड़न और ज़ायोनीवाद से जुड़े ठगों और आतंकवादी समूहों को उनके कार्यों के परिणाम भुगतने होंगे।

इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स - ईरान की सेना की वैचारिक शाखा ने खोदाई को 'अभयारण्य का रक्षक' बताया है। यह शब्द सीरिया या इराक में इस्लामी गणराज्य की ओर से काम करने वालों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। ईरान दोनों देशों में महत्वपूर्ण राजनीतिक प्रभाव रखता है। उसने सीरिया के गृहयुद्ध में राष्ट्रपति बशर अल-असद का समर्थन किया था।

खोदाई को लगी थी पांच गोली

आधिकारिक समाचार एजेंसी आईआरएनए ने कहा कि रविवार शाम करीब 4:00 बजे घर लौटते समय खोदाई पर फायरिंग की गई, जिसमें उसे पांच गोली लगी थी। एजेंसी ने एक सफेद कार की चालक की सीट पर एक व्यक्ति को अपनी नीली शर्ट के कॉलर के चारों ओर और उसके दाहिने हाथ पर खून से लथपथ दिखाते हुए तस्वीरें प्रकाशित कीं। खोदाई अपनी सीट बेल्ट से बंधा हुआ था। 

Edited By Achyut Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept