Move to Jagran APP

IMF Pakistan Meeting in Doha: IMF ने पाकिस्तान को 6 बिलियन डालर के बाहरी वित्त पोषण सुविधा की अगली किश्त जारी करने से किया मना

आईएमएफ (IMF) ने पाकिस्तान को 6 बिलियन डालर के बाहरी वित्त पोषण सुविधा की अगली किश्त तब तक जारी करने से मना कर दिया है जब तक कि वह पेट्रोलियम पर सब्सिडी में कमी नहीं करता है और पेट्रोलियम में तत्काल वृद्धि नहीं करता है।

By Piyush KumarEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 12:38 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 12:38 AM (IST)
आईएमएफ ने पाकिस्तान को किश्त जारी करने से किया मना। (फाइल फोटो)

दोहा, जेएनएन।  दोहा में आईएमएफ और पाकिस्तान की वार्ता समाप्त हो गई है। इस बीच आईएमएफ (IMF) ने पाकिस्तान को 6 बिलियन डालर के बाहरी वित्त पोषण सुविधा (ईएफएफ) के तहत रुके हुए 6 अरब डालर के कार्यक्रम को फिर से शुरू करने से मना कर दिया है।आईएमएफ के मुताबिक जब तक कि पाकिस्तान पेट्रोलियम पर सब्सिडी में कमी नहीं करता है और पेट्रोलियम में तत्काल वृद्धि नहीं करता है तबतक पाकिस्तान को बता दें कि यह वार्ता 18 से लेकर 15 मई तक दोहा में आयोजित की गई थी। बढ़ती महंगाई और बिगड़ी अर्थव्यवस्था, कमजोर होते पाकिस्तानी रुपये और विदेशी मुद्र भंडार की कमी को पूरा करने के लिए पाकिस्तान ने इस मदद की काफी जरूरत थी, जो फिलहाल आईएमएफ ने देने से मना कर दिया है।  

loksabha election banner

खबरे अपडेट हो रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.