Move to Jagran APP

हाउती विद्रोहियों ने सऊदी अरब में किए ड्रोन हमले, एक तेल टैंक में लगी आग, मार गिराए गए कई ड्रोन

हाउती विद्रोहियों के कई मिसाइलों और छह ड्रोन को मार गिराया गया। जबकि हाउती विद्रोहियों ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने सऊदी की तेल कंपनी अरैमको के कई संयंत्रों के अलावा दम्मम और नजरान स्थित सैन्य ठिकानों पर भी हमले किए।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 05:43 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 06:00 PM (IST)
हाउती विद्रोहियों ने सऊदी अरब में किए ड्रोन हमले, एक तेल टैंक में लगी आग, मार गिराए गए कई ड्रोन
इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

दुबई, रायटर। यमन के हाउती विद्रोहियों ने सऊदी अरब में विस्फोटक लदे ड्रोन से कई हमले किए। इन हमलों में एक तेल टैंक में आग लगने की खबर है। जबकि सऊदी अरब के नेतृत्व वाली गठबंधन सेना ने कहा कि कई ड्रोन मार गिराए गए। गठबंधन ने बताया कि ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों ने यमन से सटे सऊदी के नजरान और जजान शहरों के विश्वविद्यालयों को निशाना बनाने का प्रयास किया।

loksabha election banner

हाउती विद्रोहियों के कई मिसाइलों और छह ड्रोन को मार गिराया गया। जबकि हाउती विद्रोहियों ने शुक्रवार को दावा किया कि उसने सऊदी की तेल कंपनी अरैमको के कई संयंत्रों के अलावा दम्मम और नजरान स्थित सैन्य ठिकानों पर भी हमले किए। इस बीच, सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्रालय ने बताया कि हमले के चलते जजान स्थित एक पेट्रोलियम वितरण स्टेशन के एक तेल टैंक में आग लग गई। इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

हाउती विद्रोहियों का राजधानी सना समेत यमन के ज्यादातर हिस्सों पर है कब्जा

उल्लेखनीय है कि हाउती विद्रोहियों का राजधानी सना समेत यमन के ज्यादातर हिस्सों पर कब्जा है। वे यमन में सऊदी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना से लड़ रहे हैं। वे अक्सर ही यमन से सटे सऊदी के सीमावर्ती इलाकों को निशाना बनाते रहते हैं। सितंबर, 2019 में अरैमको के तेल संयंत्रों को ड्रोन से निशाना बनाया गया था। इसकी जिम्मेदारी हाउती विद्रोहियों ने ली थी। जबकि सऊदी अरब ने ईरान को जिम्मेदार ठहराया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.