Move to Jagran APP

गाजा संघर्षः इलाज के दौरान तीन और फिलिस्तीनियों ने तोड़ा दम, 65 हुई मरने वालों की संख्या

गाजा के 70वें स्थापना दिवस पर इजरायली सेना की गोलियों का शिकार हुए तीन और फिलिस्तीनियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है।

By Vikas JangraEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 09:11 AM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 09:21 AM (IST)
गाजा संघर्षः इलाज के दौरान तीन और फिलिस्तीनियों ने तोड़ा दम, 65 हुई मरने वालों की संख्या
गाजा संघर्षः इलाज के दौरान तीन और फिलिस्तीनियों ने तोड़ा दम, 65 हुई मरने वालों की संख्या

अंकारा (एएनआइ)। गाजा में इजराइली सेना की गोली का शिकार होने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या अब 65 पहुंच गई है। पिछले हफ्ते इजरायल के 70वें स्थापना दिवस पर गाजा में सीमा पर बड़ी संख्या में लोगों ने प्रदर्शन किया था, जिसके बाद सुरक्षाबलों की ओर से गोलीबारी की गई। तब सूचना आई थी सेना की गोली से 60 से ज्यादा लोग मारे गए।

loksabha election banner

ताजा जानकारी के मुताबिक उस गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल तीन और फिलिस्तीनियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। इस तरह मरने वालों की संख्या का आकड़ा अब 65 तक पहुंच गया है। फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है।

ये हुआ था गाजा में 

गौरतलब है कि गत सोमवार को इजरायल का 70वां स्थापना दिवस था। उसी दिन अमेरिका ने अपना दूतावास भी तेल अवीव से यरूशलम में औपचारिक रूप से ट्रांसफर किया।  जिसके बाद गाजा सीमा पर बड़े पैमाने पर एक विरोध प्रदर्शन हुए।  विरोध प्रदर्शन के दौरान गाजा सीमा पर इजरायली सेना और प्रदर्शनकारियों के बीच संघर्ष हो गया। इस संघर्ष में इजरायली सुरक्षाबलों ने करीब 60 फिलिस्तीनी मार गिराए थे। वहीं, गाजा में इज़राइल और आतंकवादियों के बीच 2008 से तीन युद्ध हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.