Move to Jagran APP

खाड़ी सहयोग परिषद: कूटनीतिक विवाद के समाधान के लिए खाड़ी देशों के विदेश मंत्रियों ने की मंत्रणा

क्षेत्रीय स्थिरता तथा ईरान के खिलाफ अमेरिका के एक संयुक्त मोर्चा बनाने के प्रयासों के मुद्दों पर कूटनीतिक समाधान के लिए खाड़ी देशों के विदेश मंत्रियों ने आगामी सम्मेलन से पूर्व एक वर्चुअल बैठक की। खाड़ी सहयोग परिषद के विदेश मंत्रियों की पांच जनवरी को होगी बैठक।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 28 Dec 2020 12:52 AM (IST)Updated: Mon, 28 Dec 2020 12:52 AM (IST)
खाड़ी सहयोग परिषद: कूटनीतिक विवाद के समाधान के लिए खाड़ी देशों के विदेश मंत्रियों ने की मंत्रणा
कूटनीतिक समाधान के लिए खाड़ी देशों के विदेश मंत्रियों का सम्मेलन।

दुबई, रायटर। क्षेत्रीय स्थिरता तथा ईरान के खिलाफ अमेरिका के एक संयुक्त मोर्चा बनाने के प्रयासों के मुद्दों पर कूटनीतिक समाधान के लिए खाड़ी देशों के विदेश मंत्रियों ने आगामी सम्मेलन से पूर्व रविवार को एक वर्चुअल बैठक की।

loksabha election banner

सउदी अरब, यूएई तथा बहरीन ने 2017 में कतर से कूटनीतिक संबंध तोड़ लिए थे

सउदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) तथा बहरीन ने 2017 में कतर से यह कहते हुए अपने कूटनीतिक संबंध तोड़ लिए थे कि वह आतंकी गुटों का समर्थन करता है। हालांकि दोहा ने आरोपों से इन्कार करते हुए कहा था कि पड़ोसी देश उसकी संप्रभुता पर अंकुश लगाना चाहते हैं।

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति बाइडन ने नरमी का दिया संकेत

रियाद ने विवाद के समाधान के लिए एक प्रस्ताव को आगे बढ़ाया है। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी मौजूदा राष्ट्रपति के उलट नरमी का संकेत दिया है।

खाड़ी सहयोग परिषद के विदेश मंत्री पांच जनवरी को होने वाली 41वें सम्मेलन का करेंगे आधार तैयार

बहरीन ने एक बयान में कहा है कि खाड़ी सहयोग परिषद (जीसीसी) के विदेश मंत्रियों की रविवार को आयोजित वर्चुअल बैठक पांच जनवरी को होने वाले जीसीसी के 41वें सम्मेलन का आधार तैयार करेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.